कार्ति चिदंबरम ने SC में याचिका दाखिल कर विदेश जाने की मांगी अनुमति

Shri Mi
2 Min Read

kirti_chidambramनईदिल्ली।आईएनएक्स मीडिया में हुई कथित धांधली के मामले में आरोपी कार्ति चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर विदेश जारी की अनुमति मांगी है।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर 10 से 20 जनवरी तक विदेश जाने के लिए अनुमति मांगी।कार्ति की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 8 जनवरी को सुनवाई होगी।कार्ति चिदंबरम को साल 2007 के आईएनएक्स मीडिया को दी गई एफआईपीबी मंजूरी में कथित तौर पर अनियमितता से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने समन दिया है।उन्हें 11 जनवरी को ईडी के मुख्यालय में उपस्थित होने व मामले की जांच कर रहे ईडी अधिकारियों के समक्ष अपने बयान दर्ज कराने को कहा गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now



ईडी ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ मई 2017 में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। कार्ति पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भी प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें आईएनएक्स मीडिया और इनके निदेशकों पीटर व इंद्राणी मुखर्जी व अन्य के नाम शामिल हैं।कार्ति 2007 में आईएनएक्स मीडिया लिमिटेड को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी आसान बनाने में अपनी भूमिका को लेकर जांच का सामना कर रहे हैं। उस दौरान उनके पिता पी. चिदंबरम केंद्रीय वित्तमंत्री थे।कार्ति पर एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने में सहायता के लिए कथित तौर पर मुबंई की आईएनएक्स मीडिया (अब 9एक्स मीडिया) से 3.5 करोड़ रुपये प्राप्त करने का आरोप है। उस दौरान आईएनक्स के संचालक पीटर व इंद्राणी मुखर्जी थे।



By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close