चारा घोटाला:लालू का ट्विटर से BJP पर हमला-नहीं टेकूंगा घुटने

Shri Mi
3 Min Read

LALUनईदिल्ली।चारा घोटाले के दूसरे मामले में रांची की सीबीआई अदालत की तरफ से साढ़े तीन साल की सजा सुनाए जाने के बाद लालू यादव के ट्टविटर हैंडल से पहला ट्वीट किया गया है।लालू का यह ट्वीट पुराने अंदाज में ही किया गया है, जिसमें उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा है।ट्टविटर हैंडल पर लिखा गया है, ‘बीजेपी के सामान्य नियम, या तो समझौता करो, या फिर हम तुम्हें निपटा देंगे, के उलट मैं सामाजिक न्याय, सौहार्द्र और समानता के लिए लड़ते हुए अपनी जान दे दूंगा।’

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

गौरतलब है कि लालू यादव और उनका परिवार चारा घोटाला मामले को राजनीति से प्रेरित बताता रहा है और इसे लेकर बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं।23 दिसंबर को जब रांची की सीबीआई अदालत ने लालू यादव समेत 15 आरोपियों को दोषी करार दिया था, तब उनके बेटे तेजस्वी यादव, पार्टी नेता रघुवंश प्रसाद और प्रवक्ता मनोज झा ने बीजेपी पर हमला बोला था।हालांकि तीनों नेताओं की बयानबाजी को सीबीआई कोर्ट ने अवमानना मानते हुए उन्हें 23 जनवरी को अदालत में मौजूद रहने का समन जारी किया हुआ है।

रांची की सीबीआई अदालत ने लालू यादव को चारा घोटाले के एक अन्य मामले में साढ़े तीन की सजा और 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। जुर्माना नहीं देने की स्थिति में लालू को छह महीने और जेल में रहना होगा।चारा घोटाला में यह दूसरा मामला है, जिसमें उन्हें सजा सुनाई गई है। इससे पहले एक मामले में वह सजायाफ्ता है लेकिन उन्हें जमानत मिली हुई थी।हालांकि दूसरे मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उन्हें जेल जाना पड़ा था।

गौरतलब है कि 23 दिसंबर को अदालत ने लालू को देवघर जिला राजकोष से फर्जी रूप से करीब 85 लाख रुपये निकालने का दोषी करार दिया था। वहीं इस मामले में अदालत ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को सभी आरोपों से बरी कर दिया था।कुल 22 आरोपियों में से अदालत ने 7 को बरी किया था जबकि लालू यादव समेत 15 लोगों को दोषी करार दिया गया था, जिन्हें आज सुनाई गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close