वीरेन्द्र सहवाग देंगे छत्तीसगढ़ के युवाओं को सफलता के टिप्स,अ-राईज प्रोग्राम मे होंगे शामिल

Shri Mi
3 Min Read

virender_sehwagरायपुर।स्वामी विवेकानंद की जयंती के मौके पर रायपुर में 9 जनवरी से 12 जनवरी तक युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें आगामी 12 जनवरी को राजधानी रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित हो रहे अ-राईज कार्यक्रम इण्डिया टीम के पूर्व कप्तान और विस्फोट बल्लेबाज वीरेन्द्र सहभाग युवाआंे सफलता के टिप्स देंगे।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की गरिमामय उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम में युवाओं के लिए कॅरियर मार्गदर्शन सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। अ-राईज कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग संस्थाओं सहित टॉपर्स द्वारा युवाओं को कैरियर निर्माण के संबंध में मार्गदर्शन दिया जाएगा।कलेक्टर ने बताया कि राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर में 9 जनवरी से 12 जनवरी तक युवाओं लिए विभिन्न थीम पर आधारित कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसमें 9 जनवरी को जी.ई.रोड स्थित एन.आई.टी. के पास बन रहे ऑक्सी रीडिंग जोन में शाम 4 बजे से यूथ फॉर न्यू इण्डिया (संकल्प से सिद्धि) थीम पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें युवाओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह 10 जनवरी को कटोरा तालाब में शाम 5 बजे से यूथ फॉर वॉटर थीम पर तथा 11 जनवरी को शाम 4 बजे से सडडू स्थित प्रयास विद्यालय में यूथ फॉर ड्रीम थीम पर युवाओं के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

राष्ट्रीय युवा दिवस पर 12 जनवरी को राजधानी रायपुर मंे इंडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मुख्य आतिथ्य मंे सुबह 10 बजे से अ-राईज कार्यक्रम आयोजित होगा। इसमें राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग संस्थाओं और टापर्स द्वारा युवाओं को कैरियर निर्माण और परीक्षाओं में सफलता के टिप्स बताएं जाएंगे। इसके साथ ही युवाओं के लिए क्विज प्रतियोगिता तथा विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। कार्यक्रम में सम्मिलित सभी युवाओं को कॅरियर मार्गदर्शिका निःशुल्क प्रदान की जाएगी। इस मौके पर युवाओं को प्लेसमेंट कैंप, एजुकेशन लोन, मुद्रा एवं स्टैण्ड अप योजनाओं के बारे में भी स्टॉल लगाकर जानकारी प्रदान की जाएगी। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए युवाओं को निःशुल्क पास भी जारी किए जाएंगे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close