शिक्षाकर्मी की आकस्मिक मृत्यु पर तत्काल मिलेगी 50 हजार की मदद,रायगढ़ में शुरू हुई “अर्पण” योजना

Shri Mi
3 Min Read

shikshak_sanghरायगढ़।छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में शिक्षा कर्मियों के संगठन ने एक अभिनव योजना शुरू की है। जिससे शिक्षाकर्मियों को समय पर मदद मिल सकेगी। इसे अर्पण योजना का नाम दिया गया है। जिसके तहत किसी शिक्षा कर्मी की आकस्मिक मृत्यु पर उनके परिवार को तत्काल 50 हजार की सहायता राशि दी जाएगी। साथ ही बीमारी की स्थिति में 10 हजार रुपए की सहायता तुरत मिल सकेगी।छत्तीसगढ़ पंचायत/  नगरीय निकाय शिक्षक संघ  विकास खंड रायगढ़ की ओर की ओर से  इस साल पहली जनवरी को यह योजना शुरू कर दी गई है।संघ का कहना है कि  यह  अर्पण  योजना कही न कही दुखद घडी़ मे डूबते को तिनके का सहारा बनकर कारगर सिद्ध होगी जिसे पूरा करने मे हमारा संगठन संकल्पित होगा। शिक्षा कर्मी संगठन के प्रातीय संचालक संजय शर्मा ने सोसल मीडिया के जरिेएजानकारी दी है  कि रायगढ़ जिले के साथियों ने यह योजना शुरू की है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now


Watch Video

इस योजना के बारे में जानकारी दी गई है कि विकास खंड रायगढ़ अन्तर्गत जो छ.ग.पं.न.नि.शिक्षक संघ की सदस्यता रखता हो उनके आकस्मिक मृत्यु होने पर पर 50000/रूपये की राशि नामिनी को तत्काल देय होगी ।जिससे परिवार को आर्थिक संबल मिलेगा।इसी तरह जिस साथी की दुर्घटना या बीमार की स्थिति बनती है जिन्हें तत्काल अस्पताल की सुविधा लेनी पड रही हो इस स्थिति में हमारे साथी या नामिनी को लाचार होने की आवश्यकता नही होगी । संगठन को  सिर्फ एक फोन करने पर 10000/रू की राशि आकस्मिक निधि से नामिनी को पहुंचाने की जिम्मेदारी संगठन लेती है।बस शर्त यह है कि हमारा साथी ठीक होने के तीन महीने के अंदर अतिरिक्त सहयोग राशि मिलाकर जमा करना होगा जो किसी अन्य साथी के काम आ सके।

संगठन ने अपने शिक्षा कर्मी साथियों से अपील की है कि रायगढ़ विकासखंड के अंतर्गत किसी भी जगह में तकलीफ है या रायगढ़ में आपको इलाज हेतु भर्ती किया गया हो तो आपको संकोच करने की जरूरत नहींहै।  हमारे पदाधिकारी या सदस्य आपके सहयोग के लिए जरुर पहुंचेगा एवं गर्म पानी से लेकर रहने तक की व्यवस्था संगठन करेगा।इन सब के एवज में आपको वार्षिक 99 रुपए देकर अपनी सदस्यता इस योजना के लिए बनाए रखना होगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close