दिल्ली में पकड़ा गया लश्कर का ‘आतंकी’,लाल किला पर हमले का है आरोपी

Shri Mi
1 Min Read

cfa_index_1_jpgARRESTनईदिल्ली।गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध आतंकी पकड़ गया है। बिलाल अहमद कावा को गुजरात एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्कवॉड) ने दिल्ली पुलिस के साथ चलाए गए ज्वाइंट ऑपरेशन में पकड़ा है।पुलिस के मुताबिक यह संदिग्ध आंतकी साल 2000 में दिल्ली में लाल किला पर हुए हमले में शामिल था।गिरफ्तारी के बाद कावा से पूछताछ की जा रही है।बता दें कि साल 2000 में 22 दिसंबर को फिदायीन हमले में कुछ आंतकी लाल किला में घुस गए थे। इस हमले में सेना के तीन जवान मारे गए थे।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे



हमले की जिम्मेदारी लश्कर ने ली थी।इस मामले में ट्रायल के बाद 11 आरोपियों को सेशन कोर्ट ने दोषी ठहराया था।जांच में पता चला था कि करीब 29,50,000 रुपये हवाला के ज़रिए कई बैंकों के माध्यम से ट्रांसफर किए गए थे। इसमें स्टैंडर्ड चार्टेड ग्रिंडलेज़ बैंक में बिलाल अहमद कावा का भी बैंक अकाउंट था। इस खाते में मोहम्मद आरिफ अशफाक़ ने पैसे जमा कराए थे। इसी पैसे का इस्तेमाल कर लाल किला पर हमला किया गया था। उसी समय से पुलिस बिलाल की तलाश कर रही थी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close