रौशन होता रहेगा कुलदीप,बोन कैंसर पीड़ित को कलेक्टर ने दिलाई 3 लाख रुपये की तत्काल मदद

IMG-20180111-WA0010बिलासपुर।कलेक्टर पी दयानंद ने आज बोन मेरो कैंसर से पीड़ित बच्चे कुलदीप दिवाकर को 3 लाख रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराने के रेडक्रॉस सोसायटी को निर्देश दिये।कलेक्टर पी दयानंद रेडक्रॉस सोसायटी की समीक्षा बैठक ले रहे थे तभी उन्हें पता चला कि कुलदीप के इलाज के लिये जरूरी 17 लाख रूपये में से 3 लाख रूपये की कमी पड़ रही है और इलाज के लिये 14 जनवरी को ही वेल्लूर जाना है। कलेक्टर ने रेडक्रॉस सोसायटी को तत्काल बच्चे को 3 लाख रूपये देने के निर्देश दिये। जैसे ही पीड़ित बच्चे के पिता कोमल दिवाकर को कलेक्टर द्वारा दिये गये निर्देश का पता चला वे तुरंत कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिला प्रशासन के प्रति आभार जताया।श्री दिवाकर ने कलेक्टर से कहा कि आम जनता और प्रशासन से उनको सहायता राशि में बहुत योगदान मिला है। अब उनके बच्चे का इलाज हो सकेगा और 14 जनवरी को कुलदीप का इलाज कराने वेल्लूर निकल जायेंगे। श्री दिवाकर ने कहा कि जिला प्रशासन और श्री दयानंद के इस मानवीय रूप को वे कभी नहीं भूल सकते

उल्लेखनीय है कि बोन मेरो कैंसर से पीड़ित कुलदीप दिवाकर की उम्र मात्र बारह साल है और परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। कुलदीप के पिता कोमल दिवाकर ऑटो चलाकर परिवार का भरण-पोषण करते थे। कुलदीप की मां की छह महीने पहले ही निधन हुआ है।

उसके बाद पता चला कुलदीप को बोन मैरो कैंसर है जिसमें करीब 17 लाख रुपये का खर्च आयेगा। कुलदीप के पिता ने पैसा इकठ्ठा करने में पूरी प्रापर्टी बेच दी फिर भी आवश्यक राशि नहीं जुटा पाये। जिसके बाद उन्हें शासन-प्रशासन और आम जनता से सहयोग मिलना शुरु हुआ। 14 लाख की राशि जुटने के बाद बची हुयी 3 लाख की रकम भी कलेक्टर श्री पी दयानंद ने उपलब्ध कराने के निर्देश दे दिये हैं।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...