शिक्षाकर्मियों का मुद्दा भी उठ रहा लोक सुराज में,मोर्चा नेताओ ने की ज्यादा से ज्यादा आवेदन करनें की अपील

Shri Mi
4 Min Read

IMG-20180113-WA0003रायपुर-छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से शुरू किए गए लोक सुराज अभियान में भी प्रदेश के शिक्षाकर्मियों का मुद्दा उठ रहा है।सरकार  सभी से उनकी समस्याएं पूूछकर निराकरण का भरोसा दिला रही है।शिक्षाकर्मियों ने इस सिलसिले मे एक मुहिम शुरू की है कि इस अभियान के जरिए अधिक से अधिक तादात मे लोग अपने आवेदन लगाएं। जिससे सरकार पर दबाव बनें व उनकी समस्याओं की निराकरण की दिषामे ठोस पहल हो सके।शिक्षाकर्मी संगठन सेशल मीडिया के जरिए अपने साथियों से अपील कर रहे है कि लोक सुराज अभियान में अपनी समस्याओं और मांगो को लेकर भी आवेदन करे।जिससे सरकार को पता चल सके कि उनकी समस्याएं क्या है और उनका किस तरह निराकरण किया जा सकता है।इस सिलसिले में सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी भी दी जा रही है कि किस तरह इंटरनेट का प्रयोग कर मोबाईल के जरिए ही घर बैठे आवेदन किए जा सकते है।
शिक्षाकर्मी संगठन की ओर से जारी की गयी अपील हम यहाॅ जस का तस साझा कर रहे है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now


आवेदन पत्र का प्रारूप
सभी शिक्षाकर्मी साथी जो इंटरनेट का प्रयोग करते हैं वे घर बैठे ही अपने परिवार के सदस्यों के नाम से लोक सुराज में शिक्षाकर्मियों को शिक्षा विभाग में संविलियन का आवेदन ऑनलाइन भर सकते हैं यह है इसका तरीका
1. – सबसे पहले cg.nic.in/loksuraj में जाये
2. वहाँ main menu को क्लिक करे और उसके बाद ऑनलाइन जनदर्शन को क्लिक करें ।
3. रजिस्ट्रेशन के लिए फॉर्म आएगा उसमे विधिवत रूप से अपने परिवार के सदस्य की जानकारी भर दें । पासवर्ड का पहला अक्षर बस caps (A,B,C ETC) रखें बाकी अपनी मर्जी से , जैसे उदाहरण – Vivek@04 उसके बाद नीचे कैप्चा कोड डालकर खुद को रजिस्टर कर ले ।
4. रजिस्टर होने के बाद मेन मेनू में फिर जाए और लोकसुराज आवेदन पर क्लिक कर दे । आपका यूजर ID आपका मोबाइल नंबर होगा और पासवर्ड जो आपने बनाया है । अब फॉर्म भर कर अपनी शिकायत दर्ज करा दें ।
5. फॉर्म भरते समय संबंधित विभाग के नाम मे “मुख्यमंत्री सचिवालय ” को चुने ताकि आवेदन सीधा मुख्यमंत्री कार्यालय प्रेषित हो ।आप सभी से निवेदन अधिक से अधिक संख्या में आवेदन भरें
विषय÷ शिक्षा कर्मियों के शिक्षा विभाग में संविलियन बाबत
निवेदन है कि छ ग के शासकीय शालाओ में वर्षो से सेवा दे रहे शिक्षा कर्मियों को नियमित कर शिक्षा विभाग में संविलियन करने का कष्ट करें। ताकि उनके साथ आर्थिक, सामाजिक न्याय हो सके।

Shikshakarmi,virendra dubeyलोक सुराज मे करें आवेदन-वीरेन्द्र दुबे
पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक मोर्चा के प्रांतीय संचालक वीरेन्द्र दुबे ने कहा कि लोक सुराज के दौरान समाज के सभी वर्ग के लोगो को अपनी समस्याएं सरकार तक पहुचाने का मौका मिल रहा है।शिक्षाकर्मियों की भी अपनी पीडा है और जायज मांग है।हमारे साथ सौतेला व्यवहार होता रहा है।इसे देखते हुए इस उम्मीद के साथ कि हमारी भी समस्याओं का समाधान सरकार करेगी,अधिक से अधिक आवेदन हमारे साथियों को करना चाहिए।

IMG-20180113-WA0002मेरा आवेदन मेरा संविलियन-त्रिपाठी
जिला सुरजपूर संघ के अध्यक्ष सचिन त्रिपाठी ने शिक्षाकर्मी साथियों से कहा है कि आज आप सभी विद्यालय मे है और आपके ही विद्यालय-ग्राम में आपके सविलियन आवेदन की प्रतिक्षा लोक सुराज अभियान कर रहा है।अतः अपना आवेदन लगाकर उसकी प्रति सोशल मीडिया के ग्रुप में शेयर जरूर करें।

 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close