छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों के प्रचार-प्रसार के लिए साइकिल टूर,पर्यटन सचिव ने साइकिल चलाकर राईडर्स का उत्साह बढ़ाया

Shri Mi
2 Min Read

???????????????????????????????रायपुर।राज्य शासन के छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल द्वारा राज्य के पर्यटन स्थलों का प्रचार-प्रसार करने और प्रदूषण मुक्त पर्यावरण का संदेश देने रविवार को साइकिल रैली निकाली गई। प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण को प्रोत्साहित करने के लिए यह साइकिल टूर रायपुर के ऐतिहासिक तेलीबांधा तालाब से सवेरे शुरू होकर नया रायपुर के जंगल सफारी होते हुए पुरखौती मुक्तांगन से होटल जोहार छत्तीसगढ़ तक लगभग 55 किलोमीटर की दूरी तक आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए पर्यटन एवं संस्कृति विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह ने स्वयं साइकिल चलाकर साइकिल राइडर्स का उत्साहवर्धन किया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

पर्यटन मंडल के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के प्रमुख पर्यटन स्थलों के प्रचार-प्रसार के लिए ‘टूरिज्म ऑन व्हील्स’ कैम्पेन शुरू किया गया है। इसके अंतर्गत युवाओं को साइकिल पर्यटन के क्षेत्र की तरफ आकर्षित करने के लिए आज ‘टूर-डे रायपुर’ का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 109 साइकिल राइडर्स ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के सचिव अनिल कुमार साहू, पर्यटन मंडल के प्रबंध संचालक एम.टी. नंदी, महाप्रबंधक संजय सिंह ने भी साइकिल चलाकर साइकिल राइडर्स का उत्साह बढ़ाया। साइकिल टूर में महिलाओं ने भी उत्साह से भाग लिया। भाग  लेने वाले सभी साइकिल राइडर्स को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अधिकारी-कर्मचारी एवं नागरिक उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close