तीन साल से सीमांकन नहीं करने पर आरआई और पटवारी पर होगी कठोर कार्रवाई-कलेक्टर

Shri Mi
3 Min Read

jandarshan_jan_15बिलासपुर।कलेक्टर पी दयानंद ने सोमवार को मंथन सभागार में हुए जनदर्शन में आम नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनका समाधान किया। कलेक्टर ने एक शिकायतकर्ता की जमीन का 3 साल से सीमांकन नहीं करने पर गहरी नाराजगी जताई और तत्काल संबंधित पटवारी और आरआई के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के निर्देश दिये। मरवाही विकास खंड के ग्राम चिसगोहना के गौरव कुमार राय ने जनदर्शन में कलेक्टर को बताया कि उनकी जमीन का पिछले 3 साल से सीमांकन नहीं किया जा रहा है। इस पर कलेक्टर ने अपर कलेक्टर के डी कुंजाम को तत्काल शिकायत का परीक्षण कर पटवारी और आरआई के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के निर्देश दिये।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

इसी प्रकार ग्राम केंदा के उपसरपंच हंसमणि महंत ने शिकायती आवेदन देकर बताया कि सरपंच सचिव ने पिछले एक साल से ग्राम सभा की बैठक नहीं बुलाई है। कलेक्टर ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुये निर्देश दिये कि यदि जांच में शिकायत सही पायी जाती है तो संबंधित सरपंच सचिव को तुरंत बर्खास्तगी की कार्रवाई करें।सिरगट्टी नगर पंचायत के यादव मोहल्ला के ग्रामीणों ने कलेक्टर से पेयजल किल्लत दूर करने के लिये आवेदन दिया।

दयानंद ने सिरगिट्टी नगर पंचायत सीएमओ को तत्काल फोन कर पेयजल किल्लत दूर करने के निर्देश दिये और अपर कलेक्टर को स्थल पर जाकर जांच करने को कहा। मरवाही विकासखंड के ग्राम बरगंवा के प्रीमैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास के छात्रों ने छात्रावास अधीक्षक पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुये कलेक्टर से कार्रवाई की मांग की। कलेक्टर ने छात्रों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुये एसडीएम पेंड्रा रोड को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिये साथ ही सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग को तुरंत छात्रों से संपर्क कर समस्या के समाधान करने के निर्देश दिये। जनदर्शन में कुल 96 आवेदन प्राप्त हुये। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री केडी कुंजाम, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती फरीहा आलम सिद्दकी समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close