धरमजीत ने कहा सच कहते थे जूदेव…जिले में प्रशासनिक आतंकवाद…क्या मंत्री लगाएंगे..स्वैच्छाचारी IPS पर लगाम

IMG-20180118-WA0012बिलासपुर— जनता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा पूर्व उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रशिक्षु आईपीएस की स्वैच्छाचारिता पर लगाम लगाएं। बिलासपुर स्थानीय मंत्री का भी शहर है। उन्हें संज्ञान में लेना चाहिए कि प्रशिक्षु पुलिस अधिकारी स्वैच्छाचारी हो गया है। पुलिस का काम रक्षा करना है। लेकिन यह तो शरीफ लोगों को थाना बुलाकर मार पीट करता है। जनता कांग्रेस पार्टी इसे कभी भी बर्दास्त नहीं करेगी।

                   जनता कांग्रेस नेता धरमजीत सिंह पार्टी नेताओं के साथ पुलिस कप्तान आरीफ शेख से मुलाकात कर प्रशिक्षु आईपीएस उदित किरण की शिकायत की है। धरमजीत ने बताया कि प्रशिक्षु आईपीएस उदित किरण यहां ट्रेनिंग करने आया है या गुंडागर्दी। प्रशिशु अधिकारी की स्वैच्छाचारिता से लोग परेशान हैं। आरीफ शेख से मुलाकात के बाद पत्रकारों से धरमजीत ने बताया कि पुलिस का काम गुंडों,मवालियों के खिलाफ एक्शन लेना है। लेकिन प्रशिक्षु आईपीएस तो थाने बुलाकर किसी को मारने पीटने का ट्रेनिंग ले रहा है। दो दिन पहले उदित किरण ने सरकंडा थाना में जनता कांग्रेस और भाजपा युवा नेताओं को बेल्ट और डंडे से पीटा। मामले में विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान ने आईजी को बुलाकर प्रशिक्षु आईपीएस की शिकायत भी की।बावजूद इसके अधिकारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

                            धरमजीत ने बताया कि बिलासपुर शांत शहर है। पुलिस का काम गुंडों के खिलाफ शरीफों की रक्षा करना है। लेकिन प्रशिक्षु आईपीएस उलटा ही काम कर रहा है। जनता कांग्रेस नेता ने बताया कि चार पांच साल पहले स्वर्गीय दिलीप सिंंह जू देव ने कहा था कि बिलासपुर में प्रशासनिक आतंकवाद का बोलबाला है। अब तो साफ जाहिर हो चुका है। बहुत पहले फरीद सापू ने भी उदित किरण की तरह पुलिसिया आतंक फैलाया था।

          धरमजीत ने स्थानीय मंत्री से सवाल करते हुए कहा कि जानकारी होनी चाहिए कि उनके शहर में क्या कुछ हो रहा है। एक प्रशिक्षु आईपीएस ने अमन चैन को भंग कर दिया है। प्रशिक्षु आईपीएस को बुलाकर नसीहत देना चाहिए। पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष ने बताया कि प्रशिक्षु आईपीएस की तानाशाही और स्वैच्छाचारिता को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। एसपी से प्रशिक्षु आईपीएस की गतिविधियों पर नियंत्रण रखने को कहा है।

                         धरमजीत ने बताया कि एसपी आरिफ शेख ने शिकायत को गंभीरता से लिया है। प्रशिक्षु आईपीएस को समझाने की बात कही है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान सियाराम कौशिक,समीद अहमद बबला,संतोष दुबे,विश्वम्भर गुलहरे, गोविन्द सेठी,शहजादी कुरैशी समेत जनता कांग्रेस के कई नेता मौजूद थे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...