जोगी बन के मांगे वर आए हो…मोर नेरूआ यहां गड़े हे…मोला हक हे मांगे के…जोगी बोले…बजेश करेंगे…बदला भी लेंगे

BHASKAR MISHRA
7 Min Read

IMG-20180121-WA0005बिलासपुर— जोगी ने आज रपटा चौपाटी में बिलासपुर विधानसभा चुनाव 2018 का अधिकृत प्रत्याशी का एलान कर दिया है। भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि बिलासपुर वासियों को बेटा के किरिया है ..बृजेश साहू ला जिताओ। मंच पर प्रत्याशी का एलान करते हुए अजीत जोगी ने कहा कि बृजेश साहू जी आपको खसरिया वाले से बदला लेना है। बाहरी लोग हमारे घर में घुसकर परेशान कर रहे हैं। ऐसे आदमी को घर से बाहर निकालना है। बिलासपुर की जनता भी परेशान हो चुकी है। इसलिए आपको आशीर्वाद जरूर मिलेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             बिलासपुर विधानसभा से साल 2018 चुनाव में जनता कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे। आज रपटा चौपाटी में जनता के बीच अजीत जोगी ने एलान किया है। लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि मैं भाषण देने नहीं आया हूं। उन्होने कहा कि मैं जोगी हव…जोगी का मतलब मंगइया होता है…मैं हाथ फैलाकर अपने शहरवासियों से मांग रहा हूं कि सरकार बनाने का एक बार मौका जरूर दे। पांच साल में बिलासपुर प्रदेश का सबसे सुंदर शहर होगा। जोगी ने बिलासा दाई की कसम देते हुए कहा कि बृजेश साहू को आशीर्वाद दें। बृजेश साहू को अपने पास बुलाकर जोगी ने कहा कि तुम्हे खरसिया वाले से बदला लेना है। जिसने शहर को बरबाद कर दिया। अब ऐसे आदमी की बिलासपुर में जगह नहीं है। जोगी ने कहा भाजपा के नेता सोचते हैं कि नोट से वोट खरीद लेंगे। लेकिन मैं बार बार कह रहा हूं कि नोट जरूर लेना लेकिन वोट बिलासपुर वाले को ही देना।

                जोगी ने चुटकी लेते हुए कहा कि मोदी से मोर अच्छी दोस्ती है। इसलिए उन्होने हरियर और गुलाबी नोट चलाया है। इसलिए बिलासपुर की जनता हरियर और गुलाबी नोट किसी भी पार्टी खासकर भाजपा नेताओं से लेने से इंकार नहीं करे। मोदी हमारी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं। उन्होने दोस्ती निभाया है..इसलिए ही गुलाबी नोट चलाया है। क्योंकि जनता कांग्रेस पार्टी के झंडे का रंग गुलाबी ही है।

                                          जोगी ने स्थानीय लोगों को रिझाते हुए कहा कि अब जमाना बटन का है। इसलिए बार बार कह रहा हूं कि बोकरा भात वालों से पांच बोकरा मांगे और खाए। लेकिन चुनाव में दिखा दें कि मटन तोर बटन मोर…समझाते हुए जोगी ने कहा कि बटन मोर का अर्थ जनता कांग्रेस पार्टी मतलब मेरे से है। उन्होने कहा कि शहर बरबाद हो गया है। गली गली में गड्ठा चिखला है। सिवरेज का नाम लिए जोगी ने कहा कि नाली गड्ठे में गिरकर 14 लोग मर गए। सैकड़ों लोग घायल हुए। हजारो लोग रोगी बन गए…। यदि शहर को सुन्दर बनाना है तो स्थानीय विधायक को खरसिया भेजना ही होगा।IMG-20180121-WA0004

          जोगी ने कहा कि अरपा दाई को सुन्दर बनाया जा सकता था। मैने सोचा भी था…काम भी शुरू कर दिया था। लेकिन आप लोगों ने मुझे दुबारा मौका नहीं दिया। चाउर वाले बाबा ने मुफ्त में अनाज देना शुरू किया। जबकि योजना को मैने शुरू किया। लेकिन चुनाव संहिता के कारण लागू नहीं कर पाया। फिर क्या था रमन सिंह चाउर वाले बाबा बन गए।

मुझे बिलासपुर का विकास बाबा बनना

                       अजीत जोगी ने कहा कि मुझे चाउर वाला बाबा नहीं बनना। मुझे बिलासपुर के विकास का बाबा बनना है। बिलासा की धरती का कर्ज उतारना है। इस बार बृजेश को बिलासपुर से जिताकर जनता कांग्रेस की सरकार बनवाए। अरपा नदी को साबरमती नदी से ज्यादा सुन्दर बनाउंगा। कैसे बनाउंगा..इस बात को नहीं बताउंगा। क्योंकि नकल वाले बड़े होशियार हैं। उनके पास अकल तो है नहीं…लेकिन नकल करने का अकल उनके पास बहुत है। इसलिए बिलासपुर को सुन्दर कैसे बनाना है। क्या क्या करना है…इस बात का जिक्र मैं नहीं करूंगा। आपको बस जनता कांग्रेस को जीतना है…सरकार बनवाना है। इसके बाद बिलासपुर को ऐसा शहर बनाउंगा..जो एक प्रदेश आएगा उसे बिलासपुर का विकास देखने आना ही पड़ेगा।

आउटसोर्सिंग पर साधा निशाना

              अजीत जोगी ने बेरोजगार युवकों को लेकर चिंता जाहिर की। जोगी ने कहा कि प्रदेश में इस समय 20 लाख युवा बेरोजगार हैं। प्रदेश के बाहर छत्तीसगढियो युवकों को भगाया जाता है। यहां कि सरकार बाहरी लोगों को बुलाकर नौकरी बांट रही है। जनता कांग्रेस सरकार बनते ही प्रदेश का कोई भी युवक बेरोजगार नहीं रहेगा। सबको काम और सबको सम्मान मिलेगा। लेकिन इसके पहले सभी भाई बहनों को लबरा सरकार को हराना होगा।

किसानों और महिलाओं की चिंता

                 जोगी ने करीब 2000 से अधिक भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि मैने संकल्प लिया है। संकल्प पत्र पर हाईकोर्ट में शपथ लिया है। किए गए सभी वादों को पूरा करूंगा। उन्होेने कहा कि किसानों को सरकार बनते ही 2500 रूपए समर्थन मूल्य का आदेश जारी किया जाएगा। कोई भी किसान आत्महत्या के लिए सोचेगा भी नहीं। सारे कर्ज माफ कर दिए जाएँगे। जोगी ने महिलाओं की सुरक्षा और बढ़ते अपराध पर भी चिंता जाहिर की। उन्होने कहा कि प्रदेश में अपराध का ग्राफ देश में सबसे ज्यादा है। छत्तीसगढ़ में महिलाओं पर सबसे ज्यादा अपराध हो रहा है। अपराधियों का बोलबाला है। जनता कांग्रेस सरकार बनते ही महिलाओं को ना केवल सम्मान बल्कि उन्हें सशक्त बनाया जाएगा। अपराधियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी। इस दौरान जोगी ने युवाओं में बढ़ते नशे के क्रेज पर चिंंता जाहिर की। उन्होने इसकी मुख्य वजह बेरोजगारी और सरकार का शराब प्रेम बताया।

मंच पर बैठे नेता और भाषण

                    मंच से जनता कांग्रेस तखतपुर के संभावित प्रत्याशी संतोष कौशिक, बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक, पूर्व महापौर वाणी राव, बिलासपुर विधानसभा के जनता कांग्रेस प्रत्याशी बृजेश साहू ने भाषण दिया। मंच पर ज्वाला प्रसाद चतुर्वेदी, विश्वम्भर गुलहरे, मणिशंकर पाण्डेय, गजेन्द्र श्रीवास्तव एसआर साहू, समीर अहमद बबला समेत दर्जनों जनता कांग्रेस नेता मौजूद थे। मंच का संचालन प्रवक्ता विक्रांत तिवारी ने किया। इस दौरान जोगी के समर्थन में जमकर नारेबाजी भी हुई।

close