गोली मारकर कैंसर पीड़ित पत्नी को किया आजाद .तंगहाली से परेशान था युनुस…जनता कांग्रेस ने कहा…शर्मनाक

rizvi_jccरायपुर–जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ नेता इकबाल अहमद रिजवी ने उत्तरप्रदेश के हापुड़ जिले की घटना को इंसानियत को झंझोड़ने वाली बताया है। इकबाल रिजवी ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि दर्दनाक घटना से  देश सकते में है। तंगहाली से परेशान इलाज नहीं करवा पाने के कारण एक व्यक्ति ने कैंसर पीड़ित पत्नी को गोली मार दिया। घटना के बाद उत्तरप्रदेश के हुक्मरानों की पोल खुल गयी है। उम्मीद है कि घटना पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री अपनी प्रतिक्रिया जरूर देंगे।

                       उत्तर प्रदेश में हापुड़ जिले के बछेड़ा गांव में दिहाड़ी मजदूर ने अपनी बीमार पत्नी को गोलीमार कर हत्या कर दी है। मोहम्मद युनूस ने जमा पूंजी बेचकर कैंसर पीड़ित पत्नी तबस्सुम का इलाज किया। बावजूद इसके वह ठीक नहीं हुई। अंत में उसने आर्थिक तंगहाली से परेशान होकर पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। युनूस के पास जब इलाज के लिए कुछ नहीं बचा और सरकार से भी नाउम्मीद हो गया तो उसे मजबूरी में उसे गोली मारना पड़ा। और पत्नी को गरीबी से आजाद कर दिया।

               रिजवी ने कहा कि यूनुस का आत्मघाती कदम उत्तरप्रदेश के असंवेदनशील हुक्मरानों के लिये शर्मसार करने वाली घटना है। प्रधानमंत्री और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री इस दुखद घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करने का कष्ट करें।

                         रिजवी ने कहा है कि दर्दनाक हादसे ने उत्तरप्रदेश के प्रशासनिक तंत्र पर कई सवाल खड़े कर दिये हैं । ईश्वर से प्रार्थना की है कि गरीब, आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के किसी भी सदस्य को कैंसर जैसे असाध्य गंभीर बीमारी से दूर रखे। जिनकों खाने-पीने और परिवार का खर्च उठाने के लाले पड़े हुये हैं उन जैसे लोगों को मुफ्त ईलाज की व्यवस्था देश में होना चाहिए। उम्मीद है कि केन्द्रीय बजट में मुफ्त ईलाज का प्रावधान रखा जाएगा। ताकि देश के किसी भी गरीब परिवार के सदस्य को युनूस जैसी मजबूरी का सामना करना न पड़े।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...