दो से अधिक संतान वाले दोनों शिक्षक बहाल…आदेश का अभी भी इंतजार..खुश हुए शिक्षाकर्मी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
shikshakarmi_meetबिलासपुर— शिक्षाकर्मी संगठनों ने दो से अधिक संतान मामले में बर्खास्त सहायक शिक्षक को बहाल करने की मांग की है। बर्खास्त दोनों शिक्षकों के समर्थन में संजय शर्मा की अगुवाई में शिक्षाकर्मियों ने पंचायत डायरेक्टर तारण सिन्हा के सामने मजबूती के साथ रखा था । डायरेक्टर सिन्हा ने मामले में सौहार्द्धपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया था। सूत्रों के अनुसार दोनों शिक्षकों को बहाल कर दिया गया है। लेकिन बहाली आदेश अभी तक शिक्षकों तक नहीं पहुंचा है।
                                      संजय शर्मा समेत शिक्षाकर्मी प्रतिनिधिमंडल ने पंचायत डायरेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा से मिलकर बर्खास्त दोनों शिक्षकों को बहाल करने की मांग की है। संजय समेत सभी शिक्षकों ने बताया कि मगरलोड विकासखंड के सहायक शिक्षक पंचायत बोधन राम निषाद, प्राथमिक शाला रांकाडीह और चुम्मन लाल ध्रुव, प्राथमिक शाला पठार को तात्कालीन कलेक्टर ने बर्खास्त कर दिया था। दोनों शिक्षकों पर आरोप है कि उन्हें दो से अधिक संतान हैं। मामले में तात्कालीन कलेक्टर भीम सिंह ने सेवा से बर्खास्त कर दिया था। मामला इस समय कमिश्नरी में है।
                मामले में शिक्षक मोर्चा पदाधिकारियों ने 15 नवम्वर 2017 को शिक्षा सचिव विकासशील और 20 दिसम्बर 2107 को पंचायत संचालक तारन सिन्हा के सामने रखा था। मामले में मंगलवार को जनपद पंचायत मगरलोड के सामान्य प्रशासन की बैठक में दोनों सहायक शिक्षक पंचायत बोधन राम निषाद और चुम्मन लाल ध्रुव को पुनः सेवा बहाली का प्रस्ताव कर दिया गया है।

बर्खास्त सहायक शिक्षक पंचायत बोधन निषाद और चुम्मन ध्रुव को सेवा से बर्खास्तगी के बाद बहाली प्रस्ताव पास होने पर प्रांतीय कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक, प्रांतीय महासचिव देवनाथ साहू, जिला अध्यक्ष डाँ. भूषण चन्द्राकर, ब्लाक अध्यक्ष नरेश साहू समेत सभी पदाधिकारियों ने बधाई दी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close