मॉल के सामने जवानो की छावनी…फिल्म पद्मावत को लेकर दर्शकों में दिखी बेताबी..शाम को हो सकता है पहला शो

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20180125-WA0008 बिलासपुर—एक फिल्‍म की वजह से देश में तनाव पैदा हो गया है। ‘पद्मावत’ विरोधियों ने कई राज्‍यों की कानून-व्‍यवस्‍था को हिलाकर रख दिया है। कहीं राज्यों में तो विरोधियों ने वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। कहीं-कहीं सिनेमाहॉलों को निशाना बनाया गया है। पिछले तीन चार दिन से बिलासपुर में सर्व क्षत्रीय समाज ने भी फिल्म पद्मावत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज किया है। जिसके चलते बिलासपुर समेत छत्तीससढ़ में माल और टाकीज मालिकों में दहशत है। चारो तरफ ‘पद्मावत’ बंद की गूज सुनाई दे रही है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

विरोधियों की तमाम कोशिशों पर सुप्रीम कोर्ट ने पानी फेर तो दिया है। बावजूद इसके विरोधियों के सुर लगातार कमजो नहीं हुए हैं। जिसके कारण जिला प्रशासन ने मॉल और टाकीजों को छावनी  में तब्दील कर दिया है।

               छत्तीसग़ढ में फिलहाल पद्मावत विरोधियों में आक्रोश तो लेकिन अभी तक कानून को हाथ में लेने की जानकारी नहीं मिली है। सिनेमाहॉलों के बाहर पुलिस कर्मियों की गश्‍ती टीम सक्रिय है। यद्यपि कई राज्‍यों ने कानून-व्‍यवस्‍था बिगड़ने का हवाला दिया था। बावजूद इसके सुप्रीम कोर्ट ने फिल्‍म पर वैन लगाने से इंकार कर दिया है।
IMG-20180125-WA0010
         सुप्रीम कोर्ट से निराशा हाथ लगने के बाद राज्‍यों ने एहतियात बरतने में भलाई समझी। शासन के आदेश पर रायपुर और बिलासपुर में माल और टाकीलों के सामने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किेए गए हैं। मैग्नेटो और 36 मॉल में अभी शो नहीं चल रहा है। मॉल प्रबंधन की पल पल की परिस्थितियों पर नजर है। बताया जा रहा है कि हालाल बेहतर होने पर शाम को पहला शो चलाया जाएगा। यद्यपि दर्शकों में पद्ममावत को लेकर जबरदस्त उत्साह बना हुआ है।
               फिल्‍म विरोधियों को सबसे ज्‍यादा आपत्ति मुस्लिम शासक को रानी पद्मावती के प्रेमी के रूप में दिखाया जाना है। रानी पद्मावती की भूमिका में दीपिका पादुकोण हैं। मुस्लिम शासक अलाउद्दीन खिलजी का किरदार रणवीर सिंह ने निभाया है। शाहिद कपूर रानी पद्मावती के पति महारावल रतन सिंह की भूमिका में हैं। तीनों कलाकारों के अभिनय की जबरदस्‍त तारीफ हो रही है। क्रिटिक्‍स ने भी पद्मावत की सराहना करते हुए विरोधियों को भी फिल्म देखने की सलाह दी है।
शो के पहले करेंगे विचार
        36 मॉल प्रंबंधक संजय ओझा ने बताया कि परिस्थियों पर नजर है। फिलहाल पहला शो नहीं शुरू करेंगे। सिनेमा प्रबंधन से भी बातचीत करेंगे। इसके अलावा जिला प्रशासन और पुलिस कप्तान से चर्चा करेंगे। पहले भी चर्चा हो चुकी है। जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं। यदि हालात ठीक रहे तो शाम को एक शो जरूर शुरू करेंगे। फिलहाल कुछ ऐसा लग जरूर रहा है कि हालात शाम तक ठीक हो जाएंगे।
close