आईआरसीटीसी देगा ईनाम 10 हजार..मुफ्त में कराएगा यात्रा…रेल प्रशासन ने कहा लकी ड्रा से होगा फैसला

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

rail....बिलासपुर— रेल से ज्यादा यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है। कोई भी यात्री मुफ्त यात्रा के साथ दस हजार रुपये का इनाम भी जीत सकते हैं। लेकिन यात्रियों को आइआरसीटीसी खुद का एकाउंट खुलवाना होगा। एकाउंट को आधार से लिंक करना होगा। योजना के तहत रेलवे ने लकी ड्रा स्कीम शुरू की है। इसके लिए यात्रा प्रेमियों को आरआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाना होगा।

                            रेलवे अपने यात्रियों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाओं को संचालित कर रहा है।भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम की तरफ से एक विशेष योजना को संचालित किया जा रहा है। योजना का सबसे ज्यादा फायदा उने यात्रियों को मिलेगा जो हमेशा व्यवसायिक या पर्यटन पर रहते हैं। ऐसे यात्रियों को आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर एकाउंट खुलवाना होगा।

                      ऐसे यात्री आगामी छह महीने तक जब भी टिकट बुक करेंगे, अपने आप लकी ड्रॉ स्कीम में शामिल हो जाएंगे। भारतीय रेलवे हर महीने 5 लोगों को विजेता घोषित करेगी। लकी ड्रा में जीतने वालों को 10 हजार रुपये का इनाम और टिकट बुक करने पर जो भी खर्च आएगा..पूरा किया रेल प्रशासन देगा।

                   आइआरसीटीसी प्रोफाइल में दर्ज नाम के आधार पर टिकट बुक कराना रहेगा। जिस महीने यात्री टिकट बुक करेंगे, उसके अगले महीने के पहले हफ्ते में यात्रियों को पता चल जाएगा कि लकी ड्रा जीते हैं या नहीं।  जीतने वालों की जानकारी आइआरसीटीसी साइट पर भी डालेगा। जीतने वालों को रजिस्टर्ड यूजर आइडी पर भी जानकारी दी जाएगी।

 

close