बॉक्स ऑफिस पर ‘पद्मावत’ का डंका, कमाए इतने करोड़

Shri Mi
3 Min Read

Padmaavat Row, Supreme Court, Karani Sena, Padmaavat,नईदिल्ली।राजपूत करणी सेना के हिंसक प्रदर्शनों के बीच गुरुवार को दुनियाभर में सिल्वर स्क्रीन पर उतरी फिल्म ‘पद्मावत’ ने जबरदस्त कलेक्शन किया है।फिल्म ने दो दिन में 24 करोड़ रुपए का कलेक्‍शन किया है। कुछ सिनेमाघरों में बुधवार को रिलीज हुए फिल्‍म ने 5 करोड़ कमाए और गुरुवार को 19 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया।विदेशों में भी फिल्म पद्मावत (पद्मावती) पसंद की जा रही है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्‍म ने ऑस्‍ट्रेलिया में 1.88 करोड़, न्‍यूजीलैंड में 29 लाख और यूके में 88 लाख की कमाई की है।गणतंत्र दिवस के मौके पर शुक्रवार को भी फिल्म ने जबरदस्त कमाई की। विरोध प्रदर्शनों को धता बताते हुए दर्शकों का हुजूम सिनेमाघरों के बाहर और भीतर देखा गया। वहीं शनिवार और रविवार को छुट्टियों की वजह से फिल्म को जबरदस्त कमाई की उम्मीद है।आपको बता दें कि गुरुवार को संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ कुछ राज्यों को छोड़कर देश भर में 4,000 स्क्रीन पर रिलीज हुई थी।


Join Our WhatsApp Group Join Now

फिल्म में दीपिका पादुकोण (पद्मावती), रणवीर सिंह (अलाउद्दीन खिलजी) और शाहिद कपूर (राजा रावल रत्न सिंह) प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म सूफी कवि मलिक मोहम्मद जायसी की रचना पद्मावत पर आधारित है।करणी सेना फिल्म में ‘राजपूत रानी पद्मावती व मुस्लिम आक्रमणकारी अलाउद्दीन खिलजी के बीच दृश्यों को लेकर भंसाली के खिलाफ रही।’ हालांकि, फिल्म में दोनों के बीच ऐसा कोई दृश्य नहीं है।करणी सेना फिल्म पर प्रतिबंध की मांग पर अडिग है। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने इसे मंगलवार को पूरे भारत में रिलीज करने को मंजूरी दी थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद सुरक्षा कारणों से मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात में थियेटर मालिकों ने पद्मावत रिलीज नहीं की है।


By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close