शिक्षाकर्मियों के प्रमोशन,समयमान वेतन का होगा 31 जनवरी को APPROVAL

Shri Mi
3 Min Read

सूरजपुर ।  3 बार से निरस्त होने वाली सामान्य प्रशासन समिति की शनिवार को  होने वाली बैठक चौथी बार भी कोरम पूरा न होने के कर निरस्त कर दी गई उक्त बैठक में जिले के शिक्षाकर्मियो की पदोन्नति,समयमान वेतन और पुनरीक्षित वेतन आदेश हेतु अनुमोदन होना था लेकिन बैठक के निरस्त होने से शिक्षाकर्मियो को एक बार फिर से निराश होना पड़ा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall



उक्ताशय की जानकारी देते हुये संघ जिलाप्रवक्ता गिरिवर यादव ने बताया कि संघ जिलाध्यक्ष सचिन त्रिपाठी के साथ भुवनेश्वर सिंह,राकेश शुक्ल,मिथिलेश पाठक, कृष्णा सोनी,हुलेश्वर सिंह, आनंद केरकेट्टा ने सीईओ जिला पंचायत से मुलाकात कर जिले भर की लंबित वेतन समस्याओ के साथ सेवा पुस्तिका संधारण, लंबित पदोन्नति,प्रान खातों में कटौती की राशि,पुनरीक्षित वेतन आदेश,वेतन वृद्धि, परामर्श दात्री समिति की बैठक हेतु अपनी बात रखी जिस पर जिला पंचायत सीईओ व उपस्थित जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष ,सभापति ने संघ को विश्वास दिलाया कि आगामी 31 जनवरी को पुनः आयोजित सामान्य प्रशासन समिति की बैठक में शिक्षक पंचायत की पदोन्नति,समयमान वेतन,पुनरीक्षित वेतन हेतु अनुमोदन कर लिया जाएगा.



साथ ही ग्रंथपाल पद पर पदोन्नति हेतु अनुमोदन के प्रयास रहेगा। सीईओ जिला पंचायत ने कहा कि विकासखंडों में सेवा पुस्तिका संधारण,अवकाश स्वीकृति,वेतन वृद्धि हेतु सोमवार तक स्पष्ट निर्देश जारी कर दिए जाएंगे साथ ही शिक्षा कर्मियों के समस्या निराकरण हेतु अतिशीघ्र जिला व जनपद पंचायत में सलाहकार समिति का गठन कर बैठक आयोजित की जाएगी। लंबित वेतन हेतु उन्होंने बताया कि twd विभाग में आबंटन भेजे जाने की सूचना प्राप्त हुई है व सर्वशिक्षा अभियान हेतु अतिरिक्त आबंटन की मांग की गई है।



संघ को जिला पंचायत apo आलोक भवाल ने बताया कि जिन शिक्षाकर्मियो का प्रान नंबर अभी तक प्राप्त नही हुवा है और प्रान संबंधित त्रुटियां है वे सीधे जिला पंचायत में आ कर समस्या निराकृत करा सकते है उन्होंने बताया कि जिलापंचायत द्वारा epf कटौती की राशि प्रान खातों में भेजने की प्रक्रिया पुनः प्रारम्भ कर दी गई है जिसके परिणाम जल्द ही परिलक्षित होंगे।जनपद पंचायत सुरजपुर के सीईओ वेदप्रकाश पांडेय ने संघ को जानकारी दी कि 29 जनवरी को जनपद स्तरीय सामान्य प्रशासन समिति की होने वाली बैठक में सहायक शिक्षक पंचायत के लंबित नियमितीकरण का अनुमोदन कर लिया जाएगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close