शिक्षाकर्मी नेता संजय शर्मा ने शासन से पूछा सवाल-वेतन देने के लिए पैसे नही तो कॉसमॉस, बायोमेट्रिक्स मशीन के लिए पैसा कहा से आया?

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।शिक्षाकर्मी अब शासन की फिजूलखर्ची पर सवाल दाग रहे है।शिक्षाकर्मी वेतन के बिना बेहाल है।कई स्थानो पर स्थिति यह है कि चार से पाँच महीने तक का वेतन शिक्षाकर्मियों को नहीं मिला है।शिक्षाकर्मियों के इस बिगड़े हालात के बीच नगरीय पंचायत शिक्षक संघ के प्रदेश संचालक संजय शर्मा ने सरकार पर सवाल उठाये हैं।संजय शर्मा ने पूछा है कि जब वेतन देने के लिए पैसे नहीं तो कॉसमॉस, बायोमेट्रिक्स मशीन के लिए पैसा कहां से सरकार के पास आया। संजय शर्मा ने बताया कि शिक्षा विभाग, एसएसए, आरएमएसए, ट्रायबल मद से शिक्षाकर्मियों का वेतन भुगतान होता है, पिछले 2-3 माह से शिक्षाकर्मियो का सभी विभाग का वेतन भुगतान नही हुआ है। शासन 3-4 माह में एक बार वेतन दे पाती है, अतः स्पष्ट है कि शासन के पास वेतन देने के लिए राशि नही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall



प्रदेश संचालक संजय शर्मा ने शासन से सवाल करते हुए कहा है कि जब वेतन के लिए पैसा नही तो कॉसमॉस मशीन (बायोमेट्रिक्स) खरीदने के लिए पैसा कहा से आ रहा है। संजय शर्मा ने कहा कि हम कॉसमॉस,बायोमेट्रिक्स का विरोध नही कर रहे है पर हाँ शासन पहले नियमित वेतन देने की व्यवस्था करे। शिक्षा सचिव, पंचायत सचिव, पंचायत संचालक व SSA व RMSA संचालक से प्रति माह के वेतन के लिए चर्चा कर आबंटन जारी करने का मांग किया जाता है। SSA और RMSA के अधिकारियों से बात हुई तो उन्होंने बताया कि लोन लेकर वेतन देने की व्यवस्था किया जा रहा है, 22 वर्ष की सेवा के बाद भी वेतन के लिए लोन लेना पड़ रहा है यह शर्मनाक बात है। क्या 22 वर्षो में नियमित वेतन देने कोई व्यवस्था नही बनाया जा सकता। ज्ञात हो कि बालोद जिला सहित अनेको जिले में 3 माह से वेतन नही मिला है।




By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close