विराट कोहली ने 33वे वनडे शतक के साथ बनाए कई रिकॉर्ड

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।6 मैचों की सीरीज के पहले वनडे में कप्तान विराट कोहली (112 रन) की शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया। कप्तान कोहली ने 203वीं एकदिवसीय पारी में 33वां शतक जड़ कई रिकॉर्ड दर्ज किए।कोहली ने एक कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा शतक लगाने का सौरव गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी की। कप्तान के रूप में कोहली का यह 11वां शतक है। कप्तान के रूप में रिकी पॉन्टिंग के नाम सबसे ज्यादा 22 शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।साउथ अफ्रीका में विराट कोहली का यह पहला शतक है। अजिंक्य रहाणे (79) के साथ शानदार पार्टनरशिप करते हुए कोहली ने तीसरे विकेट के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 189 रन जोड़े। इससे पहले यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के नाम था जिन्होंने 2007 में 158 रन जोड़े थे।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall
cgwall.com के Facebook पेज से जुडने के लिए क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

एकदिवसीय मैचों में 4 बार ऐसा मौका आया है जब दोनो टीमों के कप्तान ने शतक जड़ा और इन चारों मौकों पर विराट कोहली कप्तान के रूप में मौजूद रहे हैं।डरबन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह भारत की पहली जीत है।गौरतलब है कि मेजबान टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए। मेजबान टीम के लिए सबसे अधिक कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 112 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 120 रनों की पारी खेली, जबकि भारत के लिए कुलदीप यादव ने 34 रन देकर 3 विकेट लिए।




चहल के खाते में 2 विकेट गए, वहीं भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को 1-1 विकेट मिला। बाद में बैटिंग करने ऐई भारतीय टीम ने 45.3 ओवरों में सिर्फ 4 विकेट खोकर 270 रन बनाते हुए जीत दर्ज की।सीरीज का दूसरा मैच 4 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close