BJP के खिलाफ टीडीपी ने किया ‘वॉर’ का ऐलान, मोदी का साथ छोड़ेंगे नायडू?

Budget 2018, Tdp, Bjp, War,नईदिल्ली।आम बजट में मध्यमवर्ग और नौकरीपेशा लोगों को राहत नहीं मिलने के बाद सरकार के भीतर भी विरोध की आवाज उठने लगी है। एन चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ ‘वॉर’ की चेतावनी दी है।राज्य को बजट में उचित फंड नहीं मिलने से आहत टीडीपी प्रमुख नायडू ने शुक्रवार को पार्टी की आपातकालीन बैठक बुलाई है। इस संबंध में सभी सांसदों को सूचित कर दिया गया है।नायडू ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से कहा कि आंध्र प्रदेश की जनता से साथ हुए ‘अन्याय’ का जवाब बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़कर ही दिया जा सकता है। हालांकि, चंद्रबाबू ने कहा कि वह बजट सत्र तक प्रतीक्षा करने को पक्षधर हैं और पार्टी को भी इस सत्र तक का इंतजार करना चाहिए।




टीडीपी सांसद टीजी वेंकटेश ने शुक्रवार को कहा, ‘हम बीजेपी के खिलाफ वॉर की घोषणा करने जा रहे हैं। हमारे पास तीन ही विकल्प हैं। पहला कि एनडीए के साथ बने रहे, दूसरा हमारे सांसद इस्तीफा दें और तीसरा गठबंधन से बाहर निकल जाएं। हम रविवार को मुख्यमंत्री (चंद्रबाबू नायडू) के साथ बैठक में फैसला करेंगे।’इससे पहले शिवसेना भी 2019 लोकसभा चुनाव बीजेपी से अलग होकर लड़ने का ऐलान कर चुकी है। हालांकि अभी भी वह महाराष्ट्र और केंद्र में सरकार में शामिल है।




 शिवसेना ने भी बजट की आलोचना की है। पार्टी सांसद संजय राउत ने बजट पर तंज कसते हुए कहा कि बजट अच्छा है लेकिन सिर्फ पेपर पर।राउत ने कहा, ‘जेटली का बजट केवल कागजों पर अच्छा है। किसान खुदकुशी कर रहे हैं। इसके लागू होने पर अभी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी।’उन्होंने राजस्थान उप चुनाव में बीजेपी की हार पर कहा, ‘गुजरात चुनाव ट्रेलर था और राजस्थान उपचुनाव के नतीजे इंटरवल हैं। अब पूरी फिल्म 2019 में दिखाई जाएगा।’




loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...