महिला शिक्षा कर्मियों की समस्याओँ को लेकर सामने आया -शिक्षक पंचायत एम्प्लॉइस एसोसिएशन, कमेटी के सामने रखेंगे माँग

मुंगेली।शिक्षा कर्मियों की समस्याओँ के निराकरण के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित कमेटी के सामने शिक्षक पंचायत एम्पलॉइज एसोशिएशन संविलयन और शासकीयकरण के साथ ही आम शिक्षक पंचायत के तबादले और अनुकंपा नियुक्ति की माँग को भी प्रमुखता से रखेगा । खासकर महिला शिक्षा कर्मियों के सामने आने वाली समस्याओँ के सिलसिलेवार पेश करते हुए उनके निरारण की माँग रखी जाएगी।

संगठन के प्रांताध्यक्ष कृष्णकुमार नवरंग ने सीजीवाल को बताया को बताया कि नगरीय निकाय की भांति स्वेच्छा से स्थानांतरण के मामले में पति – पत्नी एक जगह पदस्थापना के तहत दूरस्थ जगहों में कार्यरत महिला को अपने घर व पति के निवास के समीप लाने किसी भी बंधन को समाप्त किये जाने की मांग की जाएगी।  ज्ञात हो विगत 4 वर्षों से आपसी स्थानांतरण के अलावा  अन्य स्थानातरण पूरी तरह से बंद है। इसे देखते हुए   केंद्र सरकार के कर्मचारी व व्यवसायिक, निजी ,अशासकीय कर्मचारियों की तरह  गंभीर बीमारी नक्सल एरिया तथा सामान्य रूप में कार्यरत महिला के पति को स्थांतरण का लाभ मिलने के लिये खुला स्थांतरण नीति की मांग करेगी।

साथ ही शिक्षा के अधिकार नियम लागू होने के  बाद मृत शिक्षक पंचायत  के आश्रित को अनुकम्पा नियुक्ति मे अहर्ता को शिथिल कर अनुकम्पा प्रदान करने की माँग रखी जाएगी। उन्होने बताया कि  चतुर्थ श्रेणी का पद सृजित या अन्य विकल्प के आधार पर अनुकंपा नियुक्ति की मांग की जाएगी।कृष्ण कुमार नवरंग बताया कि पूर्व में जो स्थान्तरण नीति थी उनका लाभ सभी को नही मिला है। पूर्व स्थानांतरण नीति में ऐसी  महिलाएं, जिनका विवाह गैर शिक्षाकर्मी , गैर शासकीय कर्मचारियों के साथ हुआ है उनके स्थान्तरण के लिए कोई प्रावधान नही किये गए है।

loading...

Comments

  1. By sajid anwar kuraishi bagbahra

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...