लापरवाही:कलेक्टर ने दिये रोजगार सहायक की सेवा समाप्ति के निर्देश,सबइंजीनियर-तकनीकी सहायक का कटेगा वेतन

Shri Mi
2 Min Read

बलौदा बाजार।कलेक्टर राजेश सिंह राणा ने बलौदा बाजार विकासखण्ड के ग्राम पंचायत कोलियारी, देवरी और भाटागांव में महात्मा गंाधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत कराए गए वृक्षारोपण कार्य का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम कोलियारी एवं देवरी में वृक्षारोपण कार्य में लापरवाही बरतने के लिए वहां के सहायक अभियंता एस.के. धु्रव जनपद पंचायत बलौदा बाजार का एक सप्ताह का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। एस.के. धु्रव का वेतन माह फरवरी के वेतन में से काटा जाएगा।वहीं तकनीकी सहायक जनपद पंचायत बलौदा बाजार के रांची धु्रव का फरवरी के वेतन से एक हफ्ते के वेतन कटौती करने के निर्देश मुख्य कार्यपालन अधिकारी बलौदा बाजार को दिए।इसके अलावा कलेक्टर ने वृक्षारोपण कार्य मानक के अनुरूप नहीं पाए जाने पर ग्राम पंचायत देवरी के रोजगार सहायक रामकुमार यादव और ग्राम पंचायत कोलियारी रोजगार सहायक जयंत टंडन का सेवा तत्काल समाप्त करने के आदेश दे दिए हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्टर ने ग्राम पंचायत कोलियारी के सचिव राकेश सोनी एवं ग्राम पंचायत देवरी के सचिव जितेन्द्र साहू को इन दोनों गांवों में वृक्षारोपण कार्य में लापरवाही बरतने के लिए कारण बताओं नोटिस जारी की गई  है।नोटिस का जवाब तीन दिनों के भीतर मांगा गया है।गौरतलब है कि कलेक्टर द्वारा सप्ताहिक समीक्षा बैठकों में एवं समय-समय पर निरीक्षण भ्रमण के दौरान सभी ग्रामों में, गौशाला में एवं आदर्श ग्रामों में वृक्षारोपण करने और उसका समुचित रख-रखाव करने के निर्देश दिए जाते रहे हैं। साथ ही भू-जल संवर्धन के कार्यों को प्राथमिकता देते हुए डबरी और कुआं निर्माण के भी निर्देश दिए हैं।

इन निर्देशों के बावजूद कार्य के प्रति लापरवाही बरती गई और वृक्षारोपण कार्य में लापरवाही के साथ समुचित रख-रखाव नहीं किया गया। इन्हीं कारणों से उपरोक्त अधिकारी-कर्मचारी के ऊपर कार्रवाई की गई है।कलेक्टर ने मजदूरों को उनकी मजदूरी भुगतान समय पर करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। उन्होने कहा कि वे अब नियमित रूप से वृक्षारोपण, भू-जल संवर्धन, सूखा राहत सहित विभिन्न कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण करेंगे और अनियमितता पाए जाने पर सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करेंगे ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close