शिक्षाकर्मीं संगठन की पंचायत संचालक से मुलाकातः जल्दी होगा लंबित वेतन का भुगतान

Shri Mi

रायपुर । छत्तीसगढ़ पंचायत / नगरीय निकाय   शिक्षक संघ बालोद ने मंगलवार को  पंचायत संचालक तारन प्रकाश सिन्हा  से मुलाकात कर जिले के लंबित वेतन भुगतान के लिए पंचायत संचालनालय,इंद्रावती भवन रायपुर को ज्ञापन सौंपा। जिस पर पंचायत संचालक ने गंभीरता से लेते हुए जल्दी ही वेतन भुगतान करने के लिए ठोस पहल का भरोसा दिलवाया है।जिला बालोद की ओर से जिलाध्यक्ष दिलीप साहू,प्रदेश सहसचिव प्रदीप साहू,ब्लॉकध्यक्ष डौंडी लोहारा,बीरबल देशमुख,जिला पदा.माधव साहू,चिंताराम साहू(डौ. लो.) ने विशेष मुलाकात की । संगठन की ओर से राज्य अंतर्गत कार्यरत शिक्षा कर्मियो के डौंडी लोहारा  में माह नवंबर,गुंडरदेही में दिसंबर,बालोद-गुरुर व डौन्डी में जनवरी से लंबित होने की जानकारी प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा के  नेतृत्व में व ssa, RMSA व नगरीय निकाय के लंबित वेतन पर भी पंचायत डायरेक्टर  तारण प्रकाश सिन्हा से विस्तार से चर्चा की।जिसमें श्री सिन्हा ने  गौर करते हुए मामले को गंभीर माना व अतिशीघ्र वेतन भुगतान हेतु व्यवस्था करने हेतु ठोस पहल करने का भरोसा दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

तत्पश्चात प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान के साथ डिप्टी डायरेक्टर वित्त  से मिलकर आबंटन की वास्तविकता व भुगतान सुनिश्चित करने चर्चा की गई।।जहां पता चला कि जिला बालोद के मांग संख्या 80 P/S में ₹33,68,91,340 प्राप्त में से ₹14,99,50,273 व्यय पश्चात 18 करोड़ 99 लाख 50 हजार 273 रुपये शेष है। मांग संख्या 80M/S में ₹18,23,74,000 प्राप्त में से 6,58,96,021 व्यय पश्चात 11 करोड़ 64 लाख 96 हजार 21 रुपये शेष हैं।

डिप्टी डायरेक्टर श्री चंद्राकर  ने कहा ,कि उक्त बचत राशि में जिला बालोद में लंबित वेतन भुगतान हो सकता है।फिर जिलाध्यक्ष दिलीप साहू ने जि.पं. बालोद बी के वर्मा से बात की कि उक्त राशि मे से ही आप अतिशीघ्र भुगतान कीजिये व डिप्टी डायरेक्टर वित्त की बात जिला परियोजना अधिकारी जिला पंचायत बालोद से कराई ,तब भुगतान हो जाने का आश्वासन मिला। अब जिले में 30 करोड़ 34 लाख 19 हजार 46 रुपये हैं,जिससे जिले के सभी वि. खँ. में लंबित वेतन भुगतान हो जाएगा।

 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close