लोक सुराज के आवेदन पेंडिंग क्यों…? धीमी चाल से कलेक्टर नारज…नगर निगम अफसरों को भी रवैया सुधारने की हिदायत

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।कलेक्टर पी दयानंद ने मंगलवार को लोकसुराज के लंबित आवेदनों पर नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर ने  लोकसुराज में मिले आवेदनों के धीमी गति से निराकरण पर संबंधित अधिकारियों से निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिये। मंथन सभागार में आयोजित साप्ताहिक समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने लोक सुराज के लंबित आवेदनों की भी समीक्षा की। श्री दयानंद ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आवेदनों को एक दूसरे विभागों को ट्रांसफर न करें बल्कि आपसी समन्वय से आवेदनों का निराकरण करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निराकरण से आवेदक को संतोषजनक उत्तर मिलना चाहिये। शिकायतों के निराकरण के साथ ही ऑनलाईन एंट्री भी करें जिससे सभी को निराकरण का पता चल सके। कलेक्टर ने निगम के अधिकारियों से फरियादियों के साथ व्यवहार में सुधार लाने की हिदायत दी। श्री दयानंद ने कहा कि उन्हें शिकायत मिली है कि शिकायतकर्ताओं से नगर निगम में ठीक व्यवहार नहीं होता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अगर ऐसा है तो अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं। शिकायतकर्ता के साथ दुर्रव्यवहार की शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने राजस्व मामलों को जल्द निपटाने के निर्देश दिये। श्री दयानंद ने उज्जवला कनेक्सन विनतरण के लिये विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिये। उज्जवला योजना के तहत कनेक्सन वितरण के लिये 47 स्थानों पर शिविर लगाने के निर्देश दिये।  कलेक्टर ने हितग्राहियों को कनेक्सन देने के लिये डोर टू डोर संपर्क करने के निर्देश दिये। समय सीमा के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों को कलेक्टर ने शीघ्रता से निराकरण के निर्देश दिये।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close