छत्तीसगढ़ में जनता दुखी … और सरकार खुश है.. ‘आप ‘ सांसद नेकहा इस बार बनेगी हमारी सरकार

बिलासपुर । आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुशील गुप्ता ने कहा है   कि दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश झूठ बोल रहे हैं। बल्कि हमारे विधायकों और मंत्रियों के साथ मारपीट हुई है। बावजूद इसके ना तो विधायक की रिपोर्ट लिखी गई और ना ही मंत्रियों की …। केंद्र सरकार के इशारे पर थाने में मुख्य सचिव की शिकायतों को लिखा गया और देर रात एक जनप्रतिनिधि को पुलिस ने गिरफ्तार किया .डॉक्टर सुशील गुप्ता ने इस बात से भी इनकार किया कि हमने अन्ना हजारे का इस्तेमाल किया है । उन्होंने कुमार विश्वास के आरोप को भी एक सिरे से नकारते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी जनता के धन से चलती है,  किसी के लेनदेन से नहीं।

आम आदमी पार्टी के सांसद डॉक्टर सुशील गुप्ता बुधवार को  बिलासपुर में पत्रकारों से रूबरू हुए उन्होने  सवालों के जवाब दिये। इसके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार पर भी निशाना साधा । ड़ॉ. गुप्ता ने बताया कि  छत्तीसगढ़ राज्य प्राकृतिक संसाधनों से परिपूर्ण है। बावजूद इसके यहां के लोग बहुत गरीब हैं ।प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है। कुपोषण के आंकड़े दिल दहलाने वाले हैं ।जगह –  जगह सड़कों की हालत को देखकर समझा जा सकता है कि यहां पिछले 15 सालों में सरकार ने कुछ भी नहीं किया .डॉक्टर गुप्ता ने बताया कि आम आदमी पार्टी का प्रयास है छत्तीसगढ़ राज्य में चुनाव प्रक्रिया में शामिल हो। दो दिवसीय प्रवास पर आने का मुख्य उद्देश्य कार्यकर्ताओं से संवाद करना  और हर लेवल पर पार्टी को मजबूत बनाना है। एक सवाल के जवाब में डॉ. गुप्ता ने कहा कि हमने अन्ना हजारे का इस्तेमाल नहीं किया आंदोलन में भाग लिया था। उनकी विचारधारा से आम आदमी पार्टी प्रभावित है। उन्हीं के विचारधाराओं को लेकर दिल्ली में सरकार बनी ।एक दिन ऐसा भी आएगा कि छत्तीसगढ़ में भी दिल्ली की तरह आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी ।बार-बार सवाल के बाद भी गुप्ता ने कहा हमने अन्ना हजारे का इस्तेमाल नहीं किया ।जानकारी मिली है कि अन्ना हजारे फिर से एक आंदोलन करने वाले हैं। हम उनके आंदोलन का स्वागत करते हैं। क्योंकि वह देश के ईमानदार व्यक्तियों में से एक हैं। हमारे आराध्य हैं।

कुमार विश्वास ने आरोप लगाया है कि राज्यसभा सांसद बनने के लिए दोस्ती तीन करोड़ रुपए के लेन देन हुए हैं…. इस सवाल पर  डॉक्टर गुप्ता ने कहा कि क्योंकि यह सवाल मुझसे जुड़ा है इसलिए मैं इसका जवाब नहीं दूंगा इसका जवाब राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता  देंगे ।पंकज गुप्ता ने कहा कुमार विश्वास झूठ बोल रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने इस प्रकार की संस्कृित का चलन नहीं है। उन्होंने कहां कि कुमार विश्वास इस प्रकार के आरोप किसके इशारे पर लगा रहे हैं इस बात की भी जानकारी नहीं है ।दिल्ली सरकार की योजनाओं का डॉक्टर सुशील गुप्ता ने जमकर बखान किया ।बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर अपनी बातों को रखा ।

पत्रकारों के सवाल पर डॉक्टर गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट नहीं हुई है। उन्हें बुलाया गया था ।देरी से आए ।जानकारी मांगी गई कि आखिर क्या कारण है कि 3 महीने पहले के आदेश को आज तक लागू नहीं किया गया।डॉ. गुप्ता ने बताया दिल्ली सरकार ने आदेश दिया था कि अब पीले राशनकार्ड  धारियों को घर पहुंच राशन की सुविधा दी जाएगी ।बावजूद इसके अंशु प्रकाश ने आदेश पर अमल नहीं किया। इसलिए उन्हें CM आवास बुलाया गया। योजना पर चर्चा के बाद अंशु प्रकाश सीएम आवास से बाहर निकले बाद में जानकारी मिली कि उन्होंने थाने में आम आदमी पार्टी के विधायक और मंत्री के खिलाफ मारपीट का रिपोर्ट दर्ज कराई है। यह देश का कैसा कानून है कि एक जनप्रतिनिधि को रात को ही पुलिस गिरफ्तार करती है। सामान्य कैदियों की तरह व्यवहार करती है डॉ. गुप्ता ने यह भी आरोप लगाया कि मंत्री और विधायकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाने में केंद्रीय सरकार का हाथ है।क्योंकि दिल्ली की सरकार उपराज्यपाल और केंद्र के इशारे पर चलती है। क्योंकि केंद्र सरकार अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता से परेशान हो चुकी है।योजनाएं सफल तरीके से लागू किए जा रहे हैं। दिल्ली की जनता बहुत खुश है इस बात से परेशान होकर केंद्र ने अंशु प्रकाश को मोहरे के रूप में इस्तेमाल किया है।

पंकज गुप्ता और डॉक्टर सुशील गुप्ता ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक कुपोषण के आंकड़े सामने आए हैं ।हालात बताते हैं कि छत्तीसगढ़ में जनता दुखी है  … और सरकार खुश है।शर्म करने वाली बात है यहां का बजट दिल्ली के बजट से बहुत अधिक है। बावजूद इसके कुपोषित बच्चों की संख्या शर्मसार करने वाली है। दोनों नेताओं ने कहा यहां आधारभूत संरचनाओं का समुचित विकास नहीं किया गया है। यदि जनता का सहयोग मिला छत्तीसगढ़ में भी जल जंगल जमीन की हिफाजत की जाएगी ।किसानों को धान का समर्थन मूल्य 2600 दिया जाएगा। अतिरिक्त बोनस का भुगतान किया जाएगा ।आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में दिल्ली की तरह 10000 या उससे अधिक किया जाएगा ।स्वास्थ्य सेवाएं निशुल्क रहेंगी।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के संयोजक संकेत ठाकुर और बिलासपुर लोकसभा के अध्यक्ष जसबीर चावला भी मौजूद थे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...