शौचालय निर्माण का भुगतान अटका- आवास योजना में भ्रष्टाचार हावीः MLA केशव चँद्रा ने सदन में उटाया मामला

Chief Editor
3 Min Read

विधायक केशव चन्द्रा ने शौचालय निर्माण की भुगतान एवं प्रधानमंत्री आवास की भ्रष्टाचार हावी को सदन में उठाया मामला* *सरकार ने कहा हम प्रोत्साहन राशि देंगे तो सरकार की जवाबदारी और जिम्मेदारी है कि समय पर गांव के लोगो को प्रोत्साहन राशि दे*

Join Our WhatsApp Group Join Now

रायपुर ।बसपा  विधायक केशव चँद्रा  ने विधान सभा के मौजूदा सत्र के दौरान स्च्छता अभियान के तहत शौचालय निर्माण का भुगतान रोके जाने का मामला उठाया । उन्होने प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी भ्रष्टाचार का मुद्दा भी उठाया और कहा कि आज के दौर में गाँवों में सभी विकास के काम रुके हुए हैं।

केशव चँद्रा ने अनुदान मांग पर मामला उठाते उठाते हुए कहा कि भारत सरकार एवं प्रधानमंत्री द्वारा वर्ष 2019 का लक्ष्य निर्धारित किया गया है । लेकिन छत्तीसगढ़ की सरकार ने कहा कि हम इसे वर्ष 2019 तक नही जाने देंगे । बल्कि उसके पहले संपूर्ण लक्ष्य को पूरा कर देंगे। लेकिन समय से पहले लक्ष्य पूरा करने के चक्कर मे पूरी पंचायतो में अधिकारियों का डंडा चल रहा है। सरपंच को बैठा- बैठा कर धमका चमका कर शौचालय का निर्माण करा रहे है और कोई राशि जारी नही कर रहे हैं। उनको कहा जा रहा है कि जब तक शौचालय नही बनेगा मुख्यमंत्री ग्रामीण समग्र विकास योजना का कोई पैसा नही दिया जाएगा और आपके गांव में 14 वे वित्त आयोग की राशि को निकालने व खर्च करने की कोई अनुमति नही दी जाएगी। शौचालय और प्रधानमंत्री आवास योजना के अलावा गांव की सभी विकास कार्य रुके हुए है।

श्री चँद्रा ने कहा कि जाँजगीर -चाँपा जिले के सबसे पहले मालखरौदा विकास खण्ड में ओडीएफ घोषित हुआ ।उसको ओडीएफ घोषित हुए डेढ़ साल हो गया है।आज भी वहां राशि नही मिली है।  सरकार ने कहा हम प्रोत्साहन राशि देंगे तो सरकार की जवाबदारी और जिम्मेदारी है कि समय पर गांव के लोगो को प्रोत्साहन राशि दे ।प्रधानमंत्री आवास योजना ने गांव के आवासविहीन कमजोर लोगो के लिए एक आशा और उम्मीद जगाई है । लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार ही हावी हो गया है ।जो वास्तव में प्रधानमंत्री आवास के हकदार है। उसे आवास नही मिल रहा है ।यह जानकारी विधायक मीडिया प्रभारी रमेश साहू ने दी ।

close