PNB घोटाला:नीरव-चोकसी की 9 लग्जरी कार समेत 94 करोड़ की संपत्ति ED ने की ज़ब्त

Shri Mi
2 Min Read

Pnb Scam, Cbi, Mumbai, Nirav Modi,नईदिल्ली।पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से लगभग 11,500 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) नीरव मोदी से जुड़ी सभी प्रॉपर्टी पर लगातार शिकंजा कस रही है।गुरुवार को इसी क्रम में ED ने नीरव मोदी की 9 कारें जिसमें 1 रॉल्स रॉयस घोस्ट, 2 मर्सिडीज़ बेंज GL350 CDIs, 1 पॉर्श पानामेरा, तीन होंडा कार, एक टोयोटा फॉर्च्यूनर और एक टोयोटा इनोवा कार ज़ब्त किया है।इतना ही नहीं ED ने नीरव मोदी के 7.80 करोड़ रुपये क़ीमत की म्युच्अल फंड और शेयर भी फ़्रीज़ कर दिए हैं। इसके अलावा मेहुल चोकसी ग्रुप का भी 86.72 करोड़ रुपये कीमत का समान ज़ब्त किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

क्या है मामला
गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक ने लगभग 11,500 करोड़ रुपये के घोटाले के बारे में पिछले सप्ताह जानकारी दी थी, जिसमें हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने पीएनबी के एक ब्रांच से फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) के जरिये विदेशों में दूसरे भारतीय बैंकों से पैसे निकाले।बताया जा रहा है कि यह घोटाला 2011 में ही शुरू हुआ था और इस साल जनवरी के तीसरे सप्ताह में सामने आया जिसके बाद पीएनबी अधिकारियों ने संबंधित एजेंसियों को इसकी सूचना दी थी।पीएनबी ने इस मामले में सीबीआई के समक्ष 13 फरवरी को दूसरी एफआईआर फाइल की थी। इससे पहले सीबीआई ने 28 जनवरी को पीएनबी से पहली शिकायत प्राप्त की थी और 28 जनवरी को केस दर्ज किया था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close