नीरव मोदी के दावे को पीएनबी ने किया ख़ारिज,कहा- वसूलेंगे 11394 करोड़ रुपये

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली-पंजाब नेश्नल बैंक (पीएनबी) ने फर्ज़ीवाड़ा मामले में नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल द्वारा आंकड़ो को लेकर दी जा रही सफाई पर प्रतिक्रिया दी है। पीएनबी ने कहा कि हमने शुरुआत में नीरव मोदी द्वारा फर्ज़ीवाड़ा को लेकर BSE और NSE समेत अपने बोर्ड को जो आंकड़े दिए थे वह 5 फरवरी तक की जांच पर आधारित था। RBI (रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया) और FMR (फाइनेंसियल मैनेजमेंट रेगुलेशन) की आगे की जांच में पता चला है कि फर्ज़ीवाड़ा की रकम बढ़कर 11394.02 करोड़ (1.77 US बिलियन डॉलर) हो गई है। इस संबंध में सीबीआई को 13 फरवरी को जानकारी दी गई थी। जिसे 14 फरवरी को NSE और BSE से भी साझा किया गया है। पीएनबी ने आगे कहा कि सभी एजेंसियों को इस मामले की जांच के लिए कहा गया था। इस तरह की ख़बर सार्वजनिक करने पर आरोपी के सतर्क होने का ख़तरा रहता है। जो रिकवरी प्रक्रिया में रुकावट डाल सकती है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

रिकवरी के बाद हमारे पास पर्याप्त मात्रा में धन और संपत्ति जमा हुई है और क़ानून हम हर्ज़ाना की रकम वसूल कर सकते हैं। हमने इस संदर्भ में अनुशासनात्मक प्राधिकरण को ख़त लिखा है और उनके जवाब का इंतज़ार कर रहे हैं।इससे पहले नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल ने 11,500 के आंकड़ों को गयलत बताते हुए कहा कि लोन 280 करोड़ रुपये का लिया गया था। जो संभवत: बढ़कर 5000 करोड़ हो सकता है लेकिन 11,500 करोड़ नहीं हो सकता।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close