जब महिलाओं ने कहा….नहीं चाहिए ऐसा थानेदार…कोचियों से है मिलीभगत…गांव में भड़क सकता है असंतोष

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— तखतपुर ब्लाक से पांडाकांपा के ग्रामीणों ने थाना प्रभारी को हटाए जाने की मांग की है। पुलिस कप्तान कार्यालय पहुंचकर ग्रामीण महिलाओं ने बताया कि थाना प्रभारी से मिली भगत कर गांव के दो लोग खुलेआम कच्ची शराब बनाते हैं। शिकायत के बाद कार्रवाई होती है लेकिन शराब बनाना बंद नहीं होता है। दुबारा शिकायत करने पर थाना प्रभारी शिकायतकर्ताओं को डांटफटकार थाने से लौटा देते हैं। कार्रवाई नही होने से कोचियों के हौसले बुलंद है। शराब पीने वालों से ग्रामीण जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

                             तखतपुर थाना प्रभारी की शिकायत लेकर पांडाकांपा के ग्रामीणों ने पुलिस कप्तान कार्यालय पहुंचे।  ग्रामीण महिलाओं ने बताया कि गांंव के दो परिवार कोचियागिरी करते हैं। कच्ची शराब बनाकर बेचते हैं। कई बार थाना प्रभारी से लिखित शिकायत की। लेकिन मोटी रकम लेकर कोचियों को छोड़ देता है। ग्रामीणों के अनुसार गाव के दो परिवार खुलेआम शराब बनाते और बेचते हैं। लोग शराब पीने दूर दूर से आते हैं। जिसके कारण गांव में भय का वातावरण है। आए दिन गांव में शराबियों के बीच लड़ाई झगड़ा होता है। बावजूद इसके पुलिस किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करती है।

              एडिश्नल एसपी से लिखित शिकायत में ग्रामीण महिलाओं ने बताया कि अब तो कोचियों पर ग्रामीणों के विरोध का भी असर नहीं हो रहा है। पहले शऱाब चोरी छिपे बेचते थे अब सरेआम शराब बनाने और बेचने का खेल हो रहा है। शिकायत के बाद भी थाना प्रभारी ने मामले को लेकर कभी गंभीरता नहीं दिखाई दी। उल्टा ग्रामीणों को ही थाने से डांट फटकार के बाद भगा दिया जाता है। ग्रामीण महिलाओं के अनुसार शराब पीकर गांव मारपीट आम बात हो चुकी है।

                    ग्रामीणों ने कहा  तखतपुर थाना प्रभारी कोचियों के खिलाफ कार्यवाही नही करते हुए पैसे लेकर छोड़ देते हैं। अर्चना झा से ग्रामीण महिलाओंने बताया कि कोचियों के खिलाफ तत्काल कारवाही की जाए। इसके अलावा थाना प्रभारी को तत्काल तखतपुर से हटाया जाए। यदि कार्रवाई नहीं होती है तो हम लोग उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। अर्चना झा ने मामले को गंभीरता से लेने का आश्वासन दिया है।

close