एक और ‘नीरव मोदी’ के खिलाफ FIR,OBC को 389 करोड़ रु का लगाया चूना

Shri Mi
1 Min Read

नईदिल्ली।पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को अरबों का चूना लगाने वाले नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ जारी कार्रवाई के बीच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ केस दर्ज किया है।इस कंपनी के डायरेक्टरों पर ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) को 389.85 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है। ध्यान रहे की बैंक ने करीब छह महीने पहले सीबीआई के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिसके बाद जांच एजेंसी ने द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड, उनके सभी निदेशकों सभ्य सेठस रीता सेठ, कृष्ण कुमार सिंह, रवि सिंह और एक अन्य कंपनी द्वारका दास सेठ एसईजेड इनकॉरपोरेशन के खिलाफ केस दर्ज किया है।कंपनी ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से 2007 से 2012 के दौरान कुल 389 करोड़ रुपये लिये, लेकिन नहीं लौटाया।

बैंक की शिकायत के मुताबिक, कंपनी ने लेटर ऑफ क्रेडिट (एलओयू) का इस्तेमाल सोने और दूसरे कीमती जेवरातों की खरीद का भुगतान करने के लिए किया। कंपनी ने फर्जी लेनदेन का उपयोग कर सोने और धन को देश से बाहर भेजा।एफआईआर के मुताबिक, कंपनी ने कुछ ऐसी कंपनियों के साथ भी लेनदेन किया, जो है ही नहीं हैं।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close