चुनाव से पहले ही बीजेपी ने कांग्रेस के सामने सरेंडर कर दी 25 सीटें…पुनिया बोले- बनेगी हमारी सरकार

Chief Editor
5 Min Read

रायपुर ।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव शुरू होने से पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की 90 में से 25 सीटें  कांग्रेस के पक्ष में सरेंडर कर दी हैं। उन्हें खुलासा करना चाहिए कि वह कौन सी सीटें हैं ।बीजेपी के मिशन 65 के मुकाबले कांग्रेस के मिशन 90   का एलान करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बहुमत के साथ जीतेगी और अपनी सरकार भी बनाएगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

हसदेव जनयात्रा के समापन कार्यक्रम में जाते समय एक बातचीत के दौरान श्री पुनिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में मिशन 65 का ऐलान किया है। छत्तीसगढ़ में तो विधानसभा की 90 सीटें हैं और 65 व 90 के बीच 25 का अंतर है। इससे स्पष्ट है कि भाजपा ने चुनाव से पहले ही प्रदेश की 25 सीटें कांग्रेस के पक्ष में सरेंडर कर दी हैं। उन्हें इस बात का खुलासा करना चाहिए कि वह कौन सी 25 सीटें हैं। श्री पुनिया ने कहा कि bjp कुछ भी करती रहे। लेकिन कांग्रेस सभी 90 सीटों पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी और हमारा मिशन 90  सफल होगा ।एक सवाल के जवाब में पीएल पुनिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस लगातार पदयात्रा और जनसंपर्क अभियान के जरिए आम लोगों के नजदीक जा रही है। यह प्रजातंत्र की रीढ़ है । हसदेव जनयात्रा  को भी व्यापक  जन समर्थन मिला है और  इस यात्रा ने लंबा रास्ता कवर किया है। भाजपा को यह पसंद नहीं आ रहा है । दरअसल भाजपा के लोग हेलीकॉप्टर से जाते हैं और पैसे का इस्तेमाल करके इलेक्शन लड़ना और जीतना चाहते हैं ।लेकिन जनता जानती   है कि कौन हमारे नजदीक है और कौन हमारे प्रति संवेदनशील है। अगर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह उनके मंत्रियों और BJP के लोगों में दम है तो उन्हें भी पद यात्रा करना चाहिए। अगर BJP के लोग कांग्रेस की पदयात्रा पर टिप्पणी कर रहे हैं तो क्या यह माना जाना चाहिए कि bjp के लोग ईवीएम पर भरोसा कर और अपनी अकूत धन संपदा के बलपर जीत का दावा करते हैं ।दरअसल कांग्रेस को इन यात्राओं के जरिए मिल रहे जनसमर्थन से  भाजपाई बौखलाए हैं और इस तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं।

एक सवाल के जवाब में श्री पुनिया ने कहा कि अगर प्रदेश की बीजेपी और मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह अजीत जोगी को बढ़ावा देना चाहते हैं तो करते रहें, हम से उनका कोई वास्ता नहीं है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और भाजपा के बीच चुनाव है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिल रहे व्यापक जनसमर्थन के बल पर हमारा पक्का दावा है कि यहां कांग्रेस जीतेगी और सरकार बनाएगी ।जहां तक डॉ रमन सिंह के खिलाफ अजीत जोगी की उम्मीदवारी का सवाल है जो चाहे जहां से भी चुनाव लड़े ।लेकिन कांग्रेस प्रदेश की सभी 90 सीटों से BJP का सूपड़ा साफ करने के लिए पूरी तैयारी के साथ उतरेगी ।प्रदेश में जबरदस्त परिवर्तन की लहर है और अब रमन सिंह सरकार के दिन गए ।उनकी विदाई तय है। कांग्रेस पूरी तैयारी के साथ सभी बूथ, पारा ,टोला स्तर तक जा रही है। सभी से नियमित पर संपर्क किया जा रहा है और प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। चुनावी तैयारी के सिलसिले में बूथ और अनुभाग स्तर के प्रभारियों को राहुल गांधी के साथ भी इंटरेक्शन कराने की तैयारी है।

एक अन्य सवाल के जवाब में पीएल पुनिया ने कहा कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में BJP की सरकारों के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले आए हैं। लेकिन किसी मामले में कार्यवाही नहीं की गई। PNB घोटाले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा नीरव मोदी का घोटाला आजाद हिंदुस्तान का सबसे बड़ा घोटाला है। उस के तार छत्तीसगढ़ से भी जुड़े हुए हैं इसलिए यहां जगह जगह पर ईडी के छापे पड़ रहे हैं ।उन्होंने कहा जो भ्रष्टाचारकरते हैं , वे इसी करह का अवसर देखते हैं। इसकी आँच भाजपा वालों तक भी पहुंचेगी। लोग कह रहे हैं कि बीजेपी के लेग भी इस तरह के घोटालों- स्कैंडल में शामिल पाए जाएंगे। यह आने वाला समय बताएगा।

close