शिक्षा कर्मियों को मिलेगा दिसंबर का बकाया वेतन, मिशन से 56 करोड़ से अधिक का आबंटन जारी, राशि से केवल वेतन भुगतान का आदेश

Chief Editor
3 Min Read

रायपुर। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षाकर्मियों के पिछले दिसंबर महीने के लंबित वेतन के भुगतान के लिए आवंटन जारी कर दिया गया है. मिशन संचालक राज्य परियोजना राजीव गांधी शिक्षा मिशन  छत्तीसगढ़ की ओर से 56 करोड़ 59 लाख से अधिक राशि बैंक में जारी की गई है। जो प्रदेश के 79 विकासखंडों के जनपद पंचायतों में जमा की जा रही है। इससे प्रदेश के शिक्षाकर्मियों को कुछ राहत मिल सकेगी ।विशेष रूप से राजीव गांधी शिक्षा मिशन के तहत काम करने वाले शिक्षाकर्मियों के वेतन का भुगतान हो सकेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

राजीव गांधी शिक्षा मिशन की ओर से जिन विकासखंडों  के लिए राशि जारी की गई है ,उनमें बालोद जिले के बालोद ,डौंडी ,डौंडीलोहारा, गुंडरदेही और गुरुर जनपद पंचायत, बलौदाबाजार जिले के बलौदाबाजार, भाटापारा, बिलाईगढ़, कसडोल, पलारी और सिमगा जनपद पंचायत, बलरामपुर जिले के बलरामपुर, कुसमी, राजपुर, रामचंद्रपुर, शंकरगढ़ और वाड्रफनगर जनपद पंचायत, बस्तर जिले के बकावंड, बस्तानार, बस्तर, दरभा, जगदलपुर ,लोहंडीगुड़ा और तोकापाल जनपद पंचायत, बेमेतरा जिले के बेमेतरा, बेरला, नवागढ़ और साजा जनपद पंचायत, बीजापुर जिले के भैरमगढ़, भोपालपट्टनम, बीजापुर, उसूर जनपद पंचायत, बिलासपुर जिले के बिल्हा, गौरेला, कोटा, मरवाही, मस्तूरी, पेण्ड्रा  और तखतपुर जनपद पंचायत, दंतेवाड़ा जिले के दंतेवाड़ा, गीदम ,कटेकल्याण .कुआं कोंडा जनपद पंचायत, धमतरी जिले के धमतरी ,कुरुद, मगरलोड और नगरी जनपद पंचायत. दुर्ग जिले के धमधा, दुर्ग और पाटन जनपद पंचायत, गरियाबंद जिले के छूरा, देवभोग, फिंगेश्वर, गरियाबंद और मानपुर जनपद पंचायत, जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा, बलौदा ,बम्हनीडीह, डभरा ,जैजेपुर, मालखरौदा, नवागढ़, पामगढ़ और सक्ती जनपद पंचायत ,जशपुर जिले के बगीचा, दुलदुला ,फरसाबहार, जशपुर, कांसाबेल, कुनकुरी, मनोरा और पत्थलगांव जनपद पंचायत, कांकेर जिले के अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, चारामा, दुर्गकोंदल, कांकेर, कोयलीबेड़ा और नरहरपुर जनपद पंचायत के लिए राशि का आवंटन किया गया है।

राजीव गांधी शिक्षा मिशन छत्तीसगढ़ के मिशन संचालक ने राशि के आवंटन के संबंध में सभी संबंधित विभागों को जानकारी भेजी गई है ।साथ ही जिला मिशन समन्वयक राजीव गांधी शिक्षा मिशन जिला बालोद, बलौदाबाजार, बलरामपुर, बस्तर, बेमेतरा, बीजापुर, बिलासपुर, दंतेवाड़ा, धमतरी ,दुर्ग, गरियाबंद, जांजगीर- चांपा, जशपुर, और कांकेर को निर्देश दिए गए  हैं कि इस राशि का वेतन के अलावा अन्य किसी भी प्रकार के भुगतान हेतु उपयोग न किया जाए ।उनसे यह भी कहा गया है कि अपने जिलों के सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को इस आवंटन की प्रति उपलब्ध कराएं ।साथ ही पिछले दिसंबर 2017 में शिक्षक पंचायत एवं सहायक शिक्षक पंचायतों का वेतन भुगतान एजुकेशन पोर्टल के माध्यम से तैयार देयक अनुसार समय सीमा में किया जाना तय करें।

Share This Article
close