कांग्रेस नेता ने कहा…सर्टिफिकेट के लिए भावनाओं से खिलवाड़…दम हो तो लालबादुर शास्त्री स्कूल का भी करेंं निरीक्षण

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवा मिश्रा ने नगर निगम प्रशासन पर सच्चाई को छिपाने का आरोप लगाया है। शिवा मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रीय सर्वेक्षण टीम को उन्ही स्थानों को दिखाया जा रहा हैं..जहां कुछ साफ सफाई है। जबकि शहर में कई ऐसे स्थान हैं जहां स्वच्छता सर्वेक्षण टीम पहुच जाए तो अंक के नाम पर बिलासपुर को शून्य मिलेगा।

                              वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवा मिश्रा ने नगर निगम और स्थानीय विधायक पर निशाना साधा है। शिवा मिश्रा ने बताया कि लोगों की समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए स्वच्छता सर्वेक्षण का नाटक किया जा रहा है। नाटक भी शानदार तरीके से हो रहा है। टीम को उन्ही स्थानों को दिखाया जा रहा है जहां सफाई का काम हो रहा है या फिर क्षेत्र पूरी तरह से साफ सुथरा है। जबकि शहर में बहुत स्थान हैं जहां आज तक सफाई अमला  पहुंचा ही नहीं है। यदि निगम मेंं दम है तो उन स्थानों तक सफाई सर्वेक्षण टीम को ले जाकर दिखाए।

                   शिवा मिश्रा ने कहा कि यदि निगम प्रशासन में दम है तो शहर के मध्य लालबहादुर शास्त्री का भी एक बार स्वच्छता टीम के साथ सर्वेक्षण कर दिखाए। यहां इतनी गंदगी है कि शायद टीम देखते ही बीमार पड़ जाएं। वरिष्ठ कांंग्रेस नेता ने बताया कि लालबहादुर शास्त्री स्कूल के अन्दर और मैदान में बने शौचालय की सफाई व्यवस्था दयनीय है। सच कहूं तो गंदगी का जीता जागता मिसाल है। सफाई नहीं होने के कारण लोग शौचालय का प्रयोग महीनोंं से नहीं कर रहे हैं।

                     शिवा के अनुसार लालबहादुर शास्त्री स्कूल के देवकीनंदन सभागार में हमेशा कार्यक्रम का आयोजन होता है। व्हीआईपी लोगों का आना जाना होता है। आश्चर्य की बात है कि किसी की भी नजर शौचालय की तरफ नहीं जाता है। यदि जाता भी है तो लोग कुछ भी बोलने से बचते हैं। शिवा मिश्रा ने बताया कि इस तरह की गंदगी कमोबेश सभी स्कूलों और सार्वजनिक शौचालयों की है।

                          निगम पर निशाना साधते हुए शिवा ने कहा कि स्वच्छता सर्वे केवल आंख में धूल झोंकने जैसा है। सर्टिफिकेट पाने के लिए समस्याओं से ध्यान भटकाकर निगम प्रशासन बिलासपुर अस्मिता के नाम पर लोगों की भावनाओं से खिलवाड कर रहा है। शिवा ने दावा कि स्वच्छता सर्वे अभियान का भी वैसा ही हश्र होगा जैसा ओडीएफ का हुआ है।

close