मुख्‍यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में मिले नकली जेवर,डीएम के पास पहुंची दुल्‍हनें

Shri Mi
1 Min Read

up,newly,weds,allege,given,fake,jewellery,administrationनईदिल्ली।उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 55 कन्याओं का विवाह कराया गया। 25 नवविवाहिताओं ने जिला मुख्यालय पहुंचकर नकली जेवर दिए जाने का आरोप लगाया। मामला प्रकाश में तब आया जब 25 नवविवाहिताएं जिला मुख्यालय पहुंच गईं और जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। डीएम श्रीकांत ने मामले में की जांच कराने का आश्वासन दिया। नवविवाहिताएं उनके आश्वासन से संतुष्ट नही हैं। नवविवाहिताओं में से सत्यवती ने बताया कि उन्हें जेवर नकली होने का शक हुआ तो वे अन्य नवविवाहितों के साथ एक सुनार के पास पहुंचीं। सुनार ने जेवर चांदी की बजाय लोहे का बताया। इसके बाद सभी नवविवाहिताएं भड़क उठीं और कलेक्ट्रेट जा पहुंचीं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने प्रशासन से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुई उनकी शादी में खेल किए जाने का आरोप लगाया। और कहा कि इस योजना के तहत उन्हे नकली जेवर दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि मिलने वाली राशि 35 हजार रुपये की थी, लेकिन व्यवस्था के नाम पर 15-15 हजार रुपये भी काट लिए गए। समाज कल्याण अधिकारी विनीत तिवारी ने पूरे मामले में की जांच कराने की बात कही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close