रेलवे भर्ती परीक्षा के आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ी,अब इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।रेलवे भर्ती बोर्ड ने अब तक की सबसे बड़ी भर्ती प्रक्रिया के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 मार्च 2018 कर दी है। सहायक लोको पायलट और तकनीशियन के 26,502 पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि इससे पहले सोमवार को थी।अभ्यर्थियों की मांग और कुछ आवश्यक संशोधन के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड ने इन पदों के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई है। इसके अलावा ग्रुप डी के लिए भी 62,902 पदों के लिए भी आवेदन प्रक्रिया जारी है। इसके लिए आवेदन तिथि पहले 12 मार्च थी जिसे अब बढ़ाकर 31 मार्च किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

रेलवे भर्ती बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय भर्ती मंडल के निर्देश पर यह तिथि बढ़ाई गई है। इतना ही नहीं इसके लिए संशोधित दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप सी यानी सहायक लोको पायलट और टेक्नीशियन पदों के लिए पहले उम्र सीमा 18 से 28 साल निर्धारित की थी जिसे अब बढ़ाकर 18 से 30 साल किया गया है। वहीं ग्रुप डी के लिए भी उम्र सीमा 18 से 31 साल से बढ़ाकर 18 से 33 साल कर दी गई है।

एक बड़ा संशोधन भर्ती प्रक्रिया में यह किया गया है कि नॉन एक्जम्पटेड केटेगरी के अभ्यर्थियों से 500 रुपये लिये जाएंगे लेकिन ऑन लाइन परीक्षा के बाद उन्हें 400 रुपये शुल्क वापस किया जाएगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close