अवैध उत्खनन पर होगी सख्ती,कोल डिपो पर भी चलेगा टास्क फोर्स का संयुक्त अभियान

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।कलेक्टर पी दयानंद ने मंगलवार को मंथन सभागार में जिला खनिज टास्क फोर्स की बैठक ली।कलेक्टर ने कहा कि अवैध उत्खनन किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिला खनिज टास्क फोर्स अवैध उत्खनन पर सख्ती से कार्रवाई करें। खनिज विभाग, पुलिस और राजस्व अधिकारी मिलकर अवैध उत्खनन पर संयुक्त कार्रवाई करें। कलेक्टर ने कहा जितने भी अवैध कोल डिपो हैं उन पर भी टास्क फोर्स संयुक्त कार्रवाई करें। कलेक्टर ने कहा कि खनिजों के अवैध उत्खनन, परिवहन और भंडारण पर कठोरता से कार्रवाई करें।

Join Our WhatsApp Group Join Now

वहीं टीएल बैठक कलेक्टर  ने लोकसुराज के आवेदनों को शीघ्रता से निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी विभाग लोकसमाधान शिविर से पहले सभी आवेदनों का निराकरण कर लें। विभागों की तरफ से कलेक्टर को जानकारी दी गई कि सभी आवेदनों का लगभग निराकरण हो चुका है सिर्फ ऑनलाईन एंट्री होना है।कलेक्टर ने सभी निराकृत आवेदनों को त्वरित ऑनलाईन एंट्री करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि गर्मी शुरु होते ही भूजल स्तर कम होने लगता है इसलिये आगामी आदेश तक बोर पर प्रतिबंध रहेगा। श्री दयानंद ने मुख्यमंत्री जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों को शीघ्रता से निराकरण के निर्देश दिये। उऩ्होंने सभी विभागों को निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री जनदर्शन के आवेदनों को गंभीरता से निराकृत करें। कलेक्टर ने उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्सन वितरण की जानकारी खाद्य विभाग से ली। श्री दयानंद ने शिविर लगाकर हितग्राहियों को गैस कनेक्सन वितरित करने के निर्देश दिये।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close