CM डॉ रमन करेंगे कमल विहार में बनने वाले प्रधानमंत्री आवास योजना के 2048 फ्लैट्स का भूमिपूजन

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनने वाले 2048 ईडब्लूएस व एलआईजी फ्लैट्स का भूमिपूजन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह 16 मार्च शाम 4.00 बजे करेंगे. भूमिपूजन की तैयारियों के संबंध में प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, उपाध्यक्षव्दय गोवर्धनदास खंडेलवाल व रमेश सिंह ठाकुर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम.डी. कावरे, मुख्य अभियंता जे.एस. भाटिया ने कमल विहार के सेक्टर 4 में स्थल का निरीक्षण किया।शुक्रवार को कमल विहार में होने वाले भूमिपूजन कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल करेंगे. कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रुप में सांसद रमेश बैस, रायपुर जिला के प्रभारी मंत्री पुन्नूलाल मोहिले, आवास एवं पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत, कृषि एवं जल संसाधान मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा व पार्षद यशोदा कमल साहू उपस्थित रहेंगी।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम.डी. कावरे ने बताया कि भूमिपूजन के बाद योजना में 5 लाख की लागत के 2 बीएचके वाले 768 ईडब्लूएस फ्लैट्स, 8 लाख की लागत के दो बीएचके वाले 768 एलआईजी01 फ्लैट्स व 10.5 लाख की लागत वाले तीन बीएचके के 512 एलआईजी02 फ्लैट्स का निर्माण किया जाएगा. प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत इसमें ईडब्लूएस फ्लैट्स में आवंटितियों को बैंक से ऋण लेने पर केन्द्र सरकार की ओर से 1.50 लाख रुपए का अनुदान दिया जाएगा. एलआईजी फ्लैट्स हेतु 6 लाख रुपए तक के ब्याज ऋण पर 6.50 प्रतिशत छूट केन्द्र सरकार की ओर से बैंक ऋण लेने पर सुविधा दी जाएगी।

इस योजना हेतु रायपुर विकास प्राधिकरण के बजट में इस वर्ष 1 अरब 98 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है. भूमिपूजन के इस कार्यक्रम प्राधिकरण के संचालक मंडल के अशासकीय सदस्य गोपी साहू, रविन्द्र बंजारे, नारद कौशल, सुनयना शुक्ला और एम.लक्ष्मी भी उपस्थित रहेंगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close