लोक सुराज में सीएम डॉ. रमन सिंह ने पहली कक्षा के बच्चे से 16 का पहाड़ा सुनकर भेंट की अपनी कलम

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेशव्यापी लोक सुराज के तहत कोरिया जिले के ग्राम पंचायत मुख्यालय-मेरो (विकासखंड-खडगवां) का दौरा किया। उन्होंने कोरबा जिले के ग्राम भैंसामुंडा (विकासखंड-करतला) पहुंचकर वहां के समाधान शिविर में भी हिस्सा लिया।मुख्यमंत्री को ग्राम पंचायत मुख्यालय मेरो (जिला-कोरिया) में अचानक अपने बीच पाकर ग्रामीणों में भारी उत्साह देखा गया। डॉ. सिंह ने वहां के स्कूली बच्चों से मुलाकात कर आत्मीय बातचीत की। मुख्यमंत्री की सहज आत्मीयता से बच्चे और उनके अभिभावक काफी खुश नजर आए। डॉ. सिंह ने ग्राम पंचायत-मेरो के स्कूल में जाकर बच्चों से मुलाकात की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री लोक सुराज अभियान में गांवों के आकस्मिक भ्रमण के दौरान स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता को भी स्वयं परख रहे हैं। वे इसके लिए स्कूली बच्चों से मिलकर गिनती और पहाड़ा भी पूछते हैं। ग्राम पंचायत मुख्यालय मेरो के भ्रमण के दौरान आज उन्होंने प्राथमिक स्कूल की पहली कक्षा के छात्र विकास से 16 का पहाड़ा सुनकर उसे शाबाशी दी और इस नन्हें बच्चे का उत्साह बढ़ाते हुए उसे पुरस्कार के रूप में अपनी कलम भेंट कर दी। इस दौरान वहां के सरकारी हाईस्कूल की 9वीं कक्षा की रामवती, सोनकुंवर, लीलावती, राजकुमारी सहित कई बालिकाओं ने सरस्वती सायकल योजना के तहत उन्हें सरकार से निःशुल्क सायकल मिलने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। डॉ. सिंह ने बालिकाओं को शुभकामनाएं दी। उल्लेखनीय है कि राज्य में सरस्वती सायकल योजना के तहत स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा विगत 14 वर्ष में एक लाख 82 हजार बालिकाओं को निःशुल्क साइकिल दी जा चुकी है। इससे प्रदेश के हाईस्कूलों में दर्ज संख्या 65 प्रतिशत से बढ़कर 101 प्रतिशत हो गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close