दो मुहानी में तनाव… ग्रामीणों ने किया बेदखली का विरोध..मौके पर पहुंंचा राजस्व प्रशासन

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर-दो मुहानी में दशकों से रहने वाले लोगों को तहसीलकार कार्यालय ने बेदखली का आदेश दिया है। तहसीदार के अनुसार बस्ती के सैकड़ों लोग दो मुहानी स्थित राजीव अग्रवाल की जमीन को कब्जा किया है। शासन के निर्देश पर सभी को हटाने का आदेश दिया जाता है। आदेश मिलने के बाद अतिक्रमण दस्ता मौके पर पहुंच गया है। दो मुहानी के लोगों ने बेदखली का विरोध किया है। मामला गंभीर होने की सूरत में एसडीएम,पटवारी और तहसीलदार मौके पर पहुंच गए है। ग्रामीणों का आरोप है कि शासन  ने रसूखदारों के इशारे पर बेदखली का आदेश दिया है। जबकि उनके पास खरीदी बिक्री के दस्तावेज हैं।मालूम हो कि तहसील प्रशासन ने आठ मार्च 2018 को एक आदेश जारी कर प्रशासन को दो मुहानी स्थित करीब साढ़े सात एकड़ जमीन से अतिक्रमण हटाने को कहा है। तहसील प्रशासन के अनुसार खसरा नम्बर 255/1 करीब साढ़े सात एकड़ जमीन राजीव अग्रवाल पिता स्वर्गीय श्याम बिहारी निवासी जूनी लाइन की है।  स्थानीय लोग बलात तरीके से जमीन पर कब्जा कर घर बनवा लिए है। कुछ लोग खेती कर रहे हैं।
[wds id=”14″]
खबरे और भी – शिक्षा कर्मी संगठनों के साथ CS की मीटिंग के ठीक पहले सरकार ने बढ़ाया कमेटी का कार्यकाल, विश्वसनीयता पर उठे सवाल..

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

तहसीलदार देवी सिह उइके ने तोरवा थाना और पटवारी को आदेश दिया है कि राजीव अग्रवाल की जमीन को कब्जा दिलाया जाए। जमीन पर काबिज लोगों को बेदखल किया जाए। इसके अलावा तहसील प्रशासन ने जमीन पर काबिज लोगों को भी नोटिस जारी कर कब्जा छोड़ने को कहा है।मामले के खिलाफ जमीन पर काबिज लोगों ने कमिश्नर कोर्ट में अपील की है। लेकिन इस बीच तहसीलदार ने 16 मार्च को जमीन खाली कर सूचना दिए जाने को कहा है। आदेश के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है।

दो मुहानी के ग्रामीणों ने बताया कि तहसीलदार ने जानबझकर हमारे दस्तावेजों को नजरअंदाज किया है। जबकि हमने जमीन अग्रवाल से खरीदा है। हमारे पास सारे दस्तावेज हैं। लेकिन रसूखदारों के दबाव में आकर हमें बेदखल किया जा रहा है। ग्रामीणों ने जमीन से हटने से इंकार कर दिया है। दो मुहानी में भारी तनाव की स्थिति है। पटवारी,एसडीएम और तहसीलदार मौके पर पुहंच गए हैं।

close