कुमारी बाई ने तेंदूफल से किया मुख्यमंत्री का स्वागत,डॉ रमन बोले-बचपन में मैं भी बहुत तेंदू फल खाया करता था

Shri Mi
2 Min Read

धमतरी-लोक सुराज अभियान के तहत मुख्यमंत्री धमतरी जिले के नगरी विकासखण्ड ग्राम डोंगरडुला अचानक पहुंचे। गांव के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री गांव के मंदिर के पास निवासरत कुमारी बाई के घर भी गए। कुमारी बाई विधवा है। उनके पति रति राम का कुछ साल पहले निधन हो गया। कुमारी बाई को प्रधानमंत्री आवास मिला है जहां वह अकेली रहती है। उसकी कोई संतान नही हैं। कुमारी बाई ने मुख्यमंत्री से कहा कि मुश्किल वक्त में सरकार से उन्हें बहुत सहारा मिला।मकान नही था, मकान मिल गया। उनके पास कोई जमीन नही है। सरकार उन्हें हर महीने 350 रुपये पेन्शन देती है।कुमारी बाई ने भावुक होते हुए कहा कि आज उनके घर आये हैं लेकिन मैं स्वागत नही कर पा रही हूं। उन्होंने आंगन में रखे तेंदू के फल मुख्यमंत्री को खाने को दिए।मुख्यमंत्री ने तेंदू शौक से खाया और कहा कि बचपन में मैं भी बहुत तेंदू फल स्वाद से खाया करता था। मुख्य सचिव अजय सिंह ने भी तेंदू फल चखा।लोक सुराज अभियान के तहत प्रमिला भालू राम देवदास के घर भी गए।प्रमिला ने मुख्यमंत्री को अपने घर में पा कर खुशी से गदगद हुई और बताया कि शासन की योजना से उसकी जिन्दगी में नई आस जाग गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने बताया कि शासन द्वारा संचालित कौशल विकास उन्नयन योजना के तहत सिलाई का प्रशिक्षण लिया है। प्रशिक्षण के बाद अब वह स्कूल ड्रेस सिलाई करती है। उसके पास 2 सिलाई मशीन है। उसे बच्चों के 400 ड्रेस सिलाई का ऑर्डर मिला है। इससे उसे स्वरोजगार मिल गया है। मुख्यमंत्री ने प्रमिला की मेहनत की तारीफ की।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close