जब लोक सुराज मे CM डॉ रमन ने चौपाल मे ही कराया जमीन-बँटवारे का निबटारा

Shri Mi
2 Min Read

नारायणपुर।लोक सुराज अभियान के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नक्सल हिंसा पीडित नारायणपुर जिले के ग्राम धौड़ाई के समाधान शिविर में अचानक पहंुचे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शिविर में उपस्थित जनता से आवेदन पत्रों के संबंध में जानकारी मांगी।स्थानीय कृषक बिसराम बघेल ने अपनी ऊंची आवाज करते हुए कहा कि उन्होंने अपने छोटे भाई विनेश बघेल और उनके बीच जमीन के बंटवारे का आवेदन किया है लेकिन अभी तक जमीन बंटवारे संबंधी कार्रवाई नहीं हुई है। जबकि दोनों भाईयों के बीच जमीन बंटवारे की आपसी सहमति है। मुख्यमंत्री ने भरी सभा में तत्काल तहसीलदार को शिविर के समाप्ति बाद कार्रवाई कर बंटवारे संबंधी कागज सौंपने के निर्देश दिए।
[wds id=”14″]

Join Our WhatsApp Group Join Now

बता दें कि बिसराम बघेल और उसके छोटे भाई  विनेश बघेल के नाम से पैत्रिक छह एकड़ कृषि जमीन है। दोनों भाईयों के बीच आपसी सहमति के बाद भी अब तक विभागीय प्रक्रिया के तहत जमीन का बंटवारा नहीं हुआ। विसराम ने बताया कि उसके पिता की दो शादी हुई है पहली पत्नी का बेटा वह स्वयं और दूसरी मां का बेटा विनेश है। दोनों भाईयों के तीन-तीन लड़के और एक-एक लड़की है। उन्होंने बताया कि दोनों के नाम से जमीन दर्ज होने के कारण राज्य सरकार की कई योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था और न ही बैंक से कोई ऋण देता था। लेकिन अब मुख्यमंत्री ने इस समस्या से छुटकारा दिला दिया है। इससे मैं बहुत खुश हूं। क्योंकि हम दोनों भाई अब राज्य और केन्द्र सरकार की बेहतर योजना का लाभ उठा सकेंगे।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close