सिकलसेल जांच:हैल्थ सेक्रेटरी को सौपा गया वर्ल्ड रिकॉर्ड सर्टिफिकेट

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा 21 मार्च को सिकलसेल जांच के गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के लिए पूरे प्रदेश में व्यापक अभियान चलाया गया। इस अभियान में  एक ही दिन सात लाख 53 हजार 339 गर्भवती महिलाओं और 18 वर्ष उम्र तक के बच्चों का सिकलिन जांच कर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड बनाया गया। वर्ल्ड रिकार्ड के मापदंण्ड को पूरा करने पर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के इण्डिया हेड मनीष विश्नोई ने 21 मार्च को संचालक दल को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड का सर्टिफिकेट प्रदान किया, जिसे 22 मार्च को स्वास्थ्य विभाग की संचालक रानू साहू सहित अधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव सुब्रत साहू को सौंपा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रमुख सचिव ने इस अभियान को सफल बनाने और वर्ल्ड रिकार्ड काम करने के लिए विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों और सहयोगियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।इस अवसर पर अतिरिक्त परियोजना संचालक डॉ.एस.के.बिंझवार, संयुक्त संचालक महेन्द्र जंघेल, राज्य कार्यक्रम प्रबंधक उरिया नाग, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी विजयेन्द्र कटरे उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close