केंद्र सरकार के नेशनल मेडिकल कमीशन बिल के खिलाफ डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन

Shri Mi
1 Min Read

नईदिल्ली।भारतीय मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के बैनर के तले दिल्ली में डॉक्टरों के समूह ने रविवार को राष्ट्रीय मेडिकल आयोग (एनएमसी बिल) विधेयक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।पिछले महीने भी डॉक्टरों ने एम्स अस्पताल से संसद तक इस बिल के विरोध में मार्च किया था।केंद्रीय स्वास्थय मंत्री जे पी नडडा ने जनवरी में इस नए बिल को संसद में पेश किया था।इस बिल के अनुसार मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया को खत्म कर एक नया आयोग बनाया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस नए बिल के अनुसार सरकार पारदर्शिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आयुर्वेद, योगा और नैचुरोपैथी, यूनानी, सिद्ध और होमियोपैथी को प्रैक्टिस करने वाले एक शॉर्ट टर्म ‘ब्रिज’ कोर्स पूरा करने के बाद, आधुनिक दवाओं की प्रैक्टिस कर सकते हैं।

सरकार का कहना है कि मेडिकल शिक्षा के क्षेत्र में सुधार लाना बिल का प्रमुख उद्देश्य है, जो कि पूरे देश में भ्रष्टाचार और गैरकानूनी प्रैक्टिस के लिए चर्चा में है।हालांकि आईएमए ने नेशनल मेडिकल कमीशन बिल को कठोर और अलोकतांत्रिक बताया है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close