छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों के कैंसर मरीजों को मिलेगी इलाज की बेहतर सुविधा-डॉ. रमन सिंह

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नया रायपुर में वेदान्ता मेडिकल रिर्सच फाउण्डेशन द्वारा निर्मित अत्याधुनिक कैंसर अस्पताल बाल्को मेडिकल सेन्टर का बटन दबाकर लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि इस अस्पताल में  छत्तीसगढ़ सहित आस-पास के पांच राज्यों के कैंसर मरीजों को अत्याधुनिक इलाज की सुविधा मिलेगी। छत्तीसगढ़ के लोगों को अब कैंसर के इलाज के लिए मुम्बई, कलकत्ता जैसे महानगरों में नहीं जाना पड़ेगा। कैंसर के इलाज के लिए यह अस्पताल छत्तीसगढ़ के लिए बड़ी उपलब्धि है जहां विश्व स्तरीय इलाज की सुविधा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि रामनवमी और अष्ठमी के पावन अवसर पर नया रायपुर में कैंसर अस्पताल की सौगात मिलने जा रही है। उन्होंने कहा कि यह अस्पताल टाटा मेडिकल सेन्टर कलकत्ता के सहयोग के प्रारंभ किया गया है। छत्तीसगढ़ में कैंसर मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इस प्रकार के अत्याधुनिक अस्पताल की जरूरत महसूस की जा रही थी।

उन्होंने कहा इस अस्पताल से छत्तीसगढ़ और झारखंड सहित आस-पास के पांच राज्यों के मरीजों को इलाज के लिए बड़े महानगर नहीं जाना पड़ेगा। डॉ. सिंह ने कहा कि यहां विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं काफी कम कीमत में मिलेंगी। यह अस्पताल कैंसर पीडित मरीजों के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

इस अस्पताल का संचालन बिना लाभ के आधार पर किया जा रहा है, इससे गरीब परिवारों को कम कीमत में बेहतर और अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा मिलगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि यहां कैसर पीडि़त मरीजों इलाज और देखभाल की व्यवस्था पूरे समर्पणभाव से की जाएगी। इस अवसर पर विधानसभा अघ्यक्ष श्री गौरी शंकर अग्रवाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close