पण्डरिया – दसरंगपुर में किसान महापंचायत की बड़ी तैयारी… दिग्गज कांग्रेसी करेंगे शिरकत

Shri Mi
5 Min Read

पण्डरिया। किसानों और पंचायत प्रतिनिधियों को साथ जोड़ने और उनसे जुड़े मुद्दों को लेकर कांग्रेस पण्डरिया इलाके में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी में है। इस किसान महापंचायत का आयोजन 16 अप्रैल को दसरंगपुर इंदौरी में होगा। जिसमें कांग्रेस के छत्तीसगढ़ के तमाम बड़े नेता शिरकत करेंगे। इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से इस आयोजन को काफी अहम् माना जा रहा है। इसे देखते हुए पार्टी की ओर से आयोजन को लेकर बड़ी तैयैरियां की जा रही है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबरके मार्गदर्शन में होने वाले किसान महापंचायत की तैयैरियों के सिलसिले में  शुक्रवार को  बैठक रखी गई।   प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव एवं जनपद पंचायत पंडरिया के पूर्व जनपद अध्यक्ष  अर्जुन तिवारी ने धरमपुर इंदौरी के आसपास के 20 गांव के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ  बैठक कर  16 अप्रैल को होने वाले किसान महापंचायत के बारे में चर्चा की। साथ ही  सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम की जवाबदारी सौंपी।  सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया। । श्री तिवारी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज अगर कोई किसानों की हित की किसानों के अधिकार की बात सोचती है तो वह कांग्रेस पार्टी है । आज अगर युवाओं के अधिकार के लिए युवाओं के हित के लिए कोई सोचता है तो वह कांग्रेस पार्टी है। श्री तिवारी ने छत्तीसगढ़ के मुख्य रमन सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि रमन सिंह ने वोट के लिए किसानों के साथ झूठ बोलकर झूठ झूठ की राजनीति कर किसानों और युवाओं के साथ छल किया है ।
किसानों को 3 सौ रुपए  बोनस देने की बात हो या 21 सौ रुपए  धान के समर्थन मूल्य की बात हो…. यह सभी बातें सिर्फ वोट लेने के लिए उन्होंने घोषणा की  और सत्ता में आते ही जिस किसान के बदौलत वह सत्ता में आए…. जिस किसानों के वोट से वह मुख्यमंत्री बने….. वही किसानो के साथ उन्होंने धोखा किया ।  श्री तिवारी ने क्षेत्र के सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से  अपील करते हुए कहा कि 16 अप्रैल को होने वाले किसान महापंचायत में अधिक से अधिक संख्या में किसानों को कार्यक्रम में आने के लिए आमंत्रित करें एवं किसानों को अधिक से अधिक संख्या में लेकर आए  ।ताकि कांग्रेस पार्टी के द्वारा जो किसानों के अधिकार के लिए लड़ाई लड़ी  जा रही है, यह जानकारी क्षेत्र के सभी किसानों को मिले  ।श्री तिवारी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह को खूब खरी खोटी सुनाई एवं उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को आज से ही इस कार्यक्रम के लिए जुट जाने को कहा। उन्होने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपील करते हुए आह्वान किया कि  इस कार्यक्रम में कम से कम 10 हजार की संख्या में किसानों सहित कार्यकर्ताओं की उपस्थिति हो ।
इस किसान महापंचायत में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस पार्टी के सभी दिग्गज नेता शिरकत करेंगे । जिसमें छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के मुखिया  भूपेश बघेल  नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव  पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं चुनाव समिति के अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत , अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं पूर्व मंत्री  मोहम्मद अकबर , पूर्व नेता प्रतिपक्ष  रवीन्द्र चौबे,  पूर्व सांसद करुणा शुक्ला  सहित प्रदेश स्तर के सभी बड़े नेता उपस्थित रहेंगे ।   अर्जुन तिवारी ने क्षेत्र के कार्यकर्ताओं सहित सभी किसानों को भी अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए आग्रह किया ।आज की इस बैठक को अखिल भारतीय असंगठित कामगार कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अशोक वैष्णव ने भी संबोधित किया ।आज के इस कार्यक्रम में किसान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोहर चंद्राकर , जन समस्या निवारण के जिला अध्यक्ष किरण शर्मा , कवर्धा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष राजेंद्र चंद्रवंशी , महेश केसरी ,नवीन केसरी, राजू खान, पूर्व जनपद सदस्य शैलेंद्र केसरी, उपसरपंच जलेश्वर राजपूत, धर्मेंद्र चंद्राकर, शेष नारायण मिश्रा ,मोहन साहू ,दशहरा चंद्राकर एवं कार्यक्रम के मीडिया प्रभारी रवीश केसरी सहित दशरंगपुर विप्रा इंदौरी खंडसरा आसपास के 20गांव के कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close