अब FCI का पेपर लीक,पुलिस ने 50 लोगों को किया गिरफ्तार

Shri Mi
2 Min Read

Ssc, Paper Leak, Ssc Scam, Delhi Police, Tis Hazari Court,नईदिल्ली।सीबीएसई के बाद अब मध्यप्रदेश में पेपर लीक का मामला सामने आया है। प्रदेश में फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया।जानकारी के मुताबिक स्पेशल टास्क फोर्स ने पेपर लीक के मामले में 48 अभ्यर्थियों समेत 50 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। बता दें कि यह परीक्षा रविवार को 217 पदों के लिए कुल 132 केंद्रों पर आयोजित की गई थी।इस परीक्षा में लगभग 1 लाख परीक्षार्थियों ने आवेदन फॉर्म भरा था। लेकिन, परीक्षा से एक दिन पहले ही पेपर लीक हो गया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

लीक का मामला सामने आते ही सरकार ने तुरंत जांच के आदेश दिए जिसके बाद इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर ग्वालियर से सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से दो की पहचान आशुतोष और हरीश के रूप में की गई है।एसटीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि सभी परीक्षार्थियों को एक होटल में ठहराया गया था। उन्होंने बताया कि कोर्ट लीक हुए पेपर्स की प्रतियां बरामद कर ली गई हैं और अब इन्हें सबूत के तौर पर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रत्येक अभ्यर्थी से इस दौरान 5 लाख रुपये लिए गए थे। इसके बाद अभ्यर्थियों को होटल ले गए और वहां पर पेपर बता दिया जिसके बाद पेपर की कॉपी को जला दिया गया। वहीं एसटीएफ पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close