जनदर्शन मे 12 सौ से अधिक लोगो से मिले सीएम रमन,मरीजो और जरूरतमंदो को मिली मदद

Shri Mi
4 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गुरुवार को अपने निवास पर आम जनता से मुलाकात के ‘जनदर्शन’ कार्यक्रम में जनता की समस्याएं सुनी और उनके समाधान के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लगभग 1282 लोगों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इनमें से व्यक्तिगत समस्याओं के संबंध में 813 लोगों ने और विभिन्न सार्वजनिक समस्याओं के संबंध में 64 प्रतिनिधि मंडलों में 469 लोगों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की।ग्रामीणों के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने लगभग 94 लाख रूपए की लागत के 17 निर्माण कार्याें की तत्काल मंजूरी प्रदान कर दी। इनमें से सी.सी. रोड़ निर्माण के 10, पुलिया निर्माण के 4, सामुदायिक भवन के 2 और मुक्तिधाम शेड निर्माण का एक कार्य शामिल हैं। संसदीय सचिव श्री मोतीराम चंद्रवंशी भी इस मौके पर उपस्थित थे।  मुख्यमंत्री के निर्देश पर 11 मरीजों को निःशुल्क इलाज के लिए राजधानी रायपुर स्थित डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल भेजा गया। मुख्यमंत्री ने गंभीर बीमारी से पीड़ित दो मरीजों को संजीवनी सहायता कोष से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मंजूरी प्रदान की। जनदर्शन स्थल पर अम्बेडकर अस्पताल के स्टाल पर 55 लोगों की शुगर और सिकलिंग की जांच की गई।

मुख्यमंत्री को महासमुंद जिले की ग्राम पंचायत मुढ़ेना से आए ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर बताया कि उनके गांव के पास महानदी में फर्शी पत्थर की खदानों से प्रदूषण हो रहा है। इन खदानों की धूल, मिट्टी और पत्थर नदी में डाल दिए जाते हैं। फर्शी पत्थर खदान मालिकों द्वारा पर्यावरण नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने उनका ज्ञापन परीक्षण और निराकरण के लिए कलेक्टर महासमुंद को भिजवाया। राजधानी रायपुर के नयापारा मोहल्ले के लोगों ने मुख्यमंत्री को आवेदन सौंपकर बताया कि नयापारा गोल बाजार में कुछ लोग घरेलू गैस सिलेण्डर से प्रतिदिन 40-50 छोटे गैस सिलेण्डर घरों में भरते हैं, जिसके कारण वातावरण में रसोई गैस का प्रदूषण बना रहता है और दुर्घटना की भी आशंका रहती है। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर रायपुर को इस प्रकरण की तत्काल जांच करवाने के निर्देश दिए।

जनदर्शन में बालोद जिले के ग्राम अमलीडीह से आए ग्रामीणों के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को गांव के शासकीय हाई स्कूल के नामकरण और प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण दिया। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस हाई स्कूल का नामकरण क्षेत्र के समाजसेवी और पूर्व शिक्षक स्वर्गीय बंशीलाल भारद्वाज के नाम पर किया गया है। हाई स्कूल में बंशीलाल भारद्वाज और हाई स्कूल के लिए जमीन दान करने वाले स्वर्गीय जोगीराम कोरेटी की प्रतिमा लगायी गई है। मुख्यमंत्री ने आमंत्रण के लिए प्रतिनिधि मंडल को धन्यवाद देते हुए कार्यक्रम की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।

कांकेर जिले के चारामा विकासखंड स्थित ग्राम आंवरी से आए ग्रामीणों ने गांव में धान खरीदी केेंद्र प्रारंभ कराने का आग्रह किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि पूर्व में गांव में धान खरीदी केंद्र संचालित था, जिसे बंद कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर कांकेर को ग्रामीणों के आवेदनों का परीक्षण कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। रायपुर के मनीष कुमार टांक ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें बताया कि उनके पास पुरानी लगभग ढाई हजार फिल्मों की सीडी का संग्रह है। इनमें कई दुलर्भ फिल्में भी शामिल हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वे पिछले 30 साल से फिल्मों का संग्रह कर रहे हैं।श्री टांक ने मुख्यमंत्री से फिल्मों की सीडी सुरक्षित रखवाने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में उचित सहायता का आश्वासन दिया।प्रदेश देवांगन कल्याण समाज रायपुर के प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देवांगन के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें समाज के वार्षिक अधिवेशन में शामिल होने का आमंत्रण दिया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close