काला हिरण शिकार मामला:सलमान खान की जमानत पर सुनवाई कल,आज फिर जेल में गुजरेगी रात

Shri Mi

salman khan,blackbuck,case,jodhpur,court,verdict,case,5 aprilजोधपुर।काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान की जमानत अर्जी पर कल फैसला आएगा। आज भी सलमान जोधपुर सेंट्रल जेल में रात गुजारेंगे।जज ने शुक्रवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। ऐसे में जमानत पर सुनवाई शनिवार (सात अप्रैल) को होगी। यानी आज की रात उन्हें फिर से जेल में गुजारनी पड़ेगी। इससे पहले सलमान की सजा टालने पर बहस हो रही थी। जमानत याचिका पर जोधपुर की सेशंस कोर्ट में साढ़े 10 बजे से सुनवाई होनी थी, जो कि थोड़ी देर बाद शुरू होगी। आपको बता दें कि सलमान को गुरुवार (पांच अप्रैल) को जोधपुर कोर्ट से तगड़ा झटका लगा था। काला हिरण शिकार मामले में 20 साल बाद उन्हें सजा सुनाई गई थी। कोर्ट ने सलमान को दोषी करार दिया और पांच साल की सजा सुनाई थी। एक्टर पर इसी के साथ 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया।सलमान खान को बीस साल पुराने मामले में जोधपुर की एक एक अदालत ने पांच साल की सज़ा सुनाई है और इसके साथ दस हज़ार का जुर्माना लगाया गया है। कोर्ट ने संदेह के लाभ पर सैफ, तब्बू , सोनाली बेंद्रे और नीलम को बरी कर दिया।सलमान खान के वकील ने 54 ग्राउंड पर 51 पेज की अपील तैयार करी हुई है। कैदी नंबर 106 सलमान खान ने पूरी रात जोधपुर सेंट्रल जेल में बिताई। सलमान को जेल में दाल रोटी दी गई, जिसे उन्होंने नहीं खाया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

LIVE अपडेट्स

#काला हिरण शिकार मामले सलमान की जमानत पर सुनवाई शुरू।

# सलमान खान के वकील ने दावा किया है कि उन्हें धमकी भरे मैसेज आये थे। वकील महेश बोरा ने कहा, ‘कल मेरे पास जमानत के लिए हाजिर न होने के लिए धमकी-भरे मैसेज और इंटरनेट कॉल्स आये थे।’

# कोर्ट में 51 पन्नों की अपील दायर की गई।

# सलमान खान की बहनें -अलवीरा और अर्पिता खान भी कोर्ट में मौजूद है

#कोर्ट में सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा पहुंचे।

# जिला, एवं सेशन कोर्ट, जोधपुर जिला के मजिस्ट्रेट रविंद्र कुमार जोशी पहुंचे कोर्ट।

# जेल के बाहर फैंस का जमावड़ा लगना शुरू।

# कोर्ट के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम।

सलमान के बॉडीगार्ड शेरा, वकील आनंद देसाई जेल पहुंचे। सलमान खान सुबह 6 बजे जेल सायरन बजने के साथ उठे और बैरेक में सैर की।

1998 से राजस्थान के विश्नोई समाज कानूनी लड़ाई रहे थे और आखिरकार उन्होंने ‘दबंग’ को सलाखों के पीछे पहुंचाकर ही दम लिया है। मुख्य न्यायाधीश देव कुमार खत्री ने सजा पढ़ते समय सलमान खान (52) को देश के वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत ‘आदतन अपराधी’ की संज्ञा दी।

सलमान पर 1998 में जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान और बॉलीवुड के अन्य स्टार सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम 1-2 अक्टूबर की मध्यरात्रि में कंकणी गांव के निकट एक संरक्षित वन में शिकार करने का आरोप है।

सलमान खान को चौथी बार जोधपुर जेल भेजा गया है। इससे पहले सलमान इस जेल में चिंकारा के अवैध शिकार के मामलों में 1998, 2006 और 2007 में 18 दिन बिता चुके हैं। वह हर बार जमानत पर रिहा हुए थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close