चिकित्सकों और प्रतिभावान बच्चो का सम्मान..भूमिहार समाज का एलान..प्रदेश को बनाएंगे जीवन की आदर्श झांकी

बिलासपुर– स्वामी सहजानंद सरस्वती भूमिहार ब्राम्हण समाज ने स्थानीय व्यापार विहार स्थित त्रिवेणी परिसर  में सम्मान समारोह का आयोजन किया। समारोह में मुख्य अतिथि भोजपुरी साहित्यकार समाज के संरक्षक राजनारायण दीक्षित विशेष रूप से मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज के संस्थापक अध्यक्ष सुरश सिंह ने की। विशिष्ट अतिथि परमहंस राय, जयनारायण राय, एस.आर.शर्मा, कोरबा के अध्यक्ष अरविंद षर्मा, बी.एन.सिंह, के.एन.सिंह, भिलाई समाज के बनोद राय उपस्थित थे।

                      कार्यक्रम के प्रारम्भ में अतिथियों ने स्वामी सहजानंद सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलित किया। इसके बाद समाज का प्रतिवेदन पेश किया गया।  स्वागत भाषण अध्यक्ष आर.पी.सिंह ने दिया। शिरीश कुमार ने कार्यक्रमों की रूपरेखा पेश की।

              तमाम औपचारिकताओं के बाद समाज के वरिष्ठों आर.डी.सिंह, सुरेश सिंह, आर.एन.दीक्षित, पी.एच.राय, जे.एन.राय समेत कोरबा, भिलाई और अंबिकापुर से पधारे पदाधिकारियों का सम्मान किया गया। सम्मान के दूसरे भाग में भूमिहार ब्राम्हण समाज के सभी चिकित्सकों डाॅ. मनोज राय, डाॅ.सुमन राय, डाॅ.राजकुमार, डाॅ.शीला कुमारी, डाॅ.दीवाकर कुमार, डाॅ. रश्मि शर्मा, डाॅ. अभिराम शर्मा, डाॅ.डी.डी.राय, डाॅ.अशोक दीक्षित, डाॅ.के.एन.चौधरी, डाॅ. यू.एस.षर्मा, डाॅ.आषीश राय, डाॅ.सुनील राय को शाल श्रीफल से सम्मानित किया गया।

                        कार्यक्रम के तीसरे चरण में भूमिहार ब्राम्हण समाज के प्रतिभावान बच्चे सोना सिंह,अभिषेक राय,शशांक शेखर,एश्वर्या सिंह,श्रुति सुमन,कुमार साहिल,कु.प्लाक्षा,स्तुति सिंह,कृष्णा दीक्षित,को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया।

                                            कार्यक्रम में भूमिहार ब्राम्हण समाज के बिलासपुर, जांजगीर, कोरबा, भिलाई समेत करीब 200 परिवारों ने हिस्सा लिया। सभी ने एक दूसरे से परिचय  किया। समाज के नये पदाधिकारियों ने  भी अपना परिचय दिया। आर.पी.सिंह ने कहा भूमिहार ब्राम्हण समाज ने फैसला किया है कि बिलासपुर में होने वाले सभी सामाजिक कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी तय करेंगे। छत्तीसगढ़ की संस्कृति में घूल-मिलकर उत्तरप्रदेश और बिहार की खुशबू से प्रदेश को सुन्दर सुसभ्य सांस्कृति स्वरूप देंगे. एस.के.राय ने समाज की स्थापना से लेकर वर्तमान तक की गतिविधियों को सबके सामने रका।

                           कार्यक्रम के आयोजन में एन.एन.शर्मा, नरेन्द्र राय, समेत समाज के दिग्गज लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन समाज के उपाध्यक्ष अभय नारायण राय ने किया।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...