राहुल गांधी का ‘स्कैम अलर्ट’, लड़ाकू विमान खरीद पर पीएम मोदी पर साधा निशाना

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लड़ाकू विमान की खरीद पर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।मोदी सरकार ने भारतीय एयरफोर्स के लिए 100 से ज्यादा लड़ाकू विमान की खरीद के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में राफेल लड़ाकू विमान के सौदे में देश को 40,000 करोड़ रुपये के नुकसान का भी जिक्र किया है।राहुल ने ट्विट कर कहा, ‘मोदी स्कैम अलर्ट! 15 बिलियन डॉलर के लड़ाकू विमान डील दोबारा टेंडर की जाएगी। पीएम मोदी के दोस्त स्ट्रेटजिक पार्टनर बनने की रेस में सबसे आगे हैं’।6 अप्रैल को रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि भारत 110 लड़ाकू विमानों के खरीद की प्रक्रिया में है। कथित तौर पर, यह हाल के वर्षों में दुनिया की सबसे बड़ी सैन्य खरीद में से एक है। भारत सरकार इस पर 15 अरब डॉलर का खर्चा कर सकता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

एनडीए सरकार ने पहले फ्रांस के डैसॉल्ट विमानन कंपनी के साथ 36 रफाले जेट्स खरीदने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।राहुल गांधी इससे पहले भी मोदी सरकार पर हमला बोल चुके है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध्ये हुए ट्वीट किया कि उनकी सरकार के कारण फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान के सौदे में देश को 40,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close